BREAKING NEWS

presidential election : चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई बन गया है: यशवंत सिन्हा◾KCR की बीजेपी को खुली चुनौती- मेरी सरकार गिराकर दिखाओ मैं केंद्र सरकार गिरा दूंगा ◾मोहम्मद जुबैर को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, हिरासत में भेजा गया ◾कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी BJP का सदस्य नहीं, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने सभी दावों का किया खंडन◾शिंदे को शिवसेना से निकालने पर भड़के बागी, कहा - हमारी भी एक सीमा ◾ Amravati Murder Case: अमरावती में हुई उदयपुर जैसी घटना, 54 साल के केमिस्ट की गला काटकर हत्या◾ Udaipur Murder Case: कांग्रेस का बड़ा दावा, कन्हैया हत्याकांड में आरोपी रियाज के BJP नेताओं से संबंध◾पाकिस्तानी सैन्य जनरलों को प्रोपर्टी डीलर बोलने वाले पत्रकार पर हमला ◾सीएम रह चुके फडणवीस कैसे डिप्टी सीएम बनने के लिए हो गए राजी ! भाजपा ने कैसे मनाया ◾महाराष्ट्र : विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए MVA ने राजन साल्वी को बनाया उम्मीदवार, कल होगा चुनाव◾वायनाड में बोले राहुल- मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए प्रधानमंत्री मोदी◾टेक्सास सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की अनुमति बहाल करने वाले आदेश पर रोक लगाई◾दिल्ली पुलिस ने फैक्ट-चेकर मोहम्मद जुबैर पर लगाए विदेशी चंदा लेने और सबूत मिटाने के आरोप◾'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता...' सामना के जरिए शिवसेना का फडणवीस पर तंज◾उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में सत्ता खोने के बाद 'शिवबंधन' बनाने का कर रहे हैं विचार◾उदयपुर हत्याकांड : NIA कोर्ट में पेश किए जायेंगे आरोपी, रिमांड की मांग करेगी जांच एजेंसी◾मुझे भी मिला था ऑफर, लेकिन मैं हूं एक सच्चा शिवसैनिक : संजय राउत ◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना संक्रमण के 17 हज़ार से अधिक मामले सामने आए, 29 मरीजों की हुई मौत ◾उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज अलवर बंद, पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट ◾5 हजार फीट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट में दिखा धुआं, दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾

मुख्तार अंसारी की जान को खतरा, परिवार की शिकायत के बाद DIG ने देखी जेल की सुरक्षा व्यवस्था

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी इस समय कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल में बंद हैं। पत्नी और बेटे द्वारा सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करने और पूर्व विधायक की जान को खतरा बताए जाने के बाद जेल डीआईजी संजीव त्रिपाठी ने गुरुवार को मंडल कारागार का निरीक्षण किया। 

मुख्तार की पत्नी अफसां अंसारी और बेटे उमर अंसारी ने उनकी सुरक्षा को लेकर एमपी एमएलए की स्पेशल कोर्ट में याचिका दायर की। याचिका में कहा गया है कि जेल के अंदर मुख्तार अंसारी की जान को खतरा है। इतना ही नहीं उन्होंने जेल प्रशासन द्वारा अंसारी के मानसिक उत्पीड़न का भी आरोप लगाया।

आरोपों में कहा गया हैं कि अंसारी जिस बैरक में बंद है वहां से लेकर बाथरूम तक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। प्रवेश द्वार व कैमरों के फुटेज मंगवाकर जांच की जाए। इसको लेकर जेल प्रशासन के पास कोर्ट की तरफ से एक पत्र भी भेजा गया है। 

साथ ही उन्होंने ये आरोप भी लगाया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित मेडिकल टीम की ओर से कोई भी स्वास्थ्य जांच नहीं की गई। इस अर्जी पर एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने जेल अधीक्षक को पत्र भेजकर मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को खतरा न हो, ऐसे इंतजाम करने के लिए कहा है।