BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾महाराष्ट्र में बोले शाह-पहले के प्रधानमंत्रियों ने ‘‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’’ जैसा साहस नहीं दिखाया◾

उत्तर प्रदेश

मुस्लिम युवकों ने की राममंदिर के पत्थरों की सफाई

अयोध्या में विवादित जन्मभूमि की सुनवाई उच्चतम न्यायालय में प्रतिदिन हो रही है वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार को श्रीरामजन्मभूमि कार्यशाला में मंदिर के लिये तराशे गये पत्थरों की सफाई कर गंगा-जमुनी तहजीब की अनूठी मिसाल पेश की है। 

मुस्लिम समाज से आये बब्लू खान ने बताया कि आज सैकड़ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने वर्षों से तराशकर रखे गये पत्थरों में जमी काली काई छुड़कर साफ-सफाई किया। भगवान श्रीराम सिर्फ हिन्दुओं के ही नहीं बल्कि हमारे भी आराध्य हैं। यह बात तय है कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि है तो फिर विवाद कैसा। वैसे भी इस्लाम में विवादित स्थल पर नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं है। मुस्लिम समाज के लोग बड़ दिल करें और राम मंदिर निर्माण में सहयोगी बनें जिससे पूरे विश्व को मानवता का संदेश दिया जा सके। 

उन्होंने कहा कि हिन्दुओं को ही नहीं बल्कि हम मुस्लिमों को भी राम मंदिर निर्माण का बेसब्री से इंतजार है। जिस दिन मंदिर निर्माण का कार्य प्रारम्भ होगा,उस दिन से हजारों मुस्लिम भी कारसेवा करेंगे। बब्लू खान ने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री के कुशल निर्देशन में विकास के पथ पर अग्रसर है। ऐसे में अब नफरतों का दौर खत्म होना चाहिये। देश के मुस्लिम कट्टरता का त्याग कर राम मंदिर के समर्थन में आगे आवें। अगर ऐसा हुआ तो अयोध्या से एक बार फिर पूरे विश्व को सौहार्द का संदेश जायेगा। 

कार्यशाला में राम मंदिर के पत्थरों की साफ-सफाई करने वालों में मुख्य रूप से खालिक अहमद, गायक समीर खान, आफिस खान, बब्लू मेंहदी, कासिम अली, अदनान खान, रज्जन खान, जमील अहमद, अफजल मेहता, मुन्ना खान, शीबू मिर्जा, सलमान बेग आदि रहे। इस मौके पर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास चौबुर्जी महंत बृजमोहन दास, महंत बलरामदास, राघवेश दास वेदांती और विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा मौजूद थे।