BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : फिरोजाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो से छेड़छाड़, FIR दर्ज़◾ आंतकी फिदायीन हमले में शहीद राजेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार◾Sonia gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दोबारा हुई कोरोना संक्रमित, जयराम रमेश ने ट्वीट करके दी जानकारी◾अच्छे प्रदर्शन पर संतोष करके चुप नहीं बैठना, भारतीय खेलों का स्वर्णिम काल दस्तक दे रहा हैं - पीएम मोदी◾ राजीव गांधी के शासनकाल में रूश्दी की किताब पर लगे प्रतिबंध को नटवर सिंह ने ठहराया उचित◾हर घर तिरंगा अभियान पर खुशी की लहर, केजरीवाल बोले- जनता से ध्वज फहराने का किया आग्रह◾Rajasthan News : ग्रामीण महिलाओं के प्रशिक्षण के लिए ‘कंप्यूटर सखी’ की पहल शुरू◾Jammu -Kashmir News : सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सहित 4 कर्मचारियों को किया बर्खास्त◾उत्तर प्रदेश : 66 लाख महिलाओं को रोजगार मुहैया कराकर UP में अपने आधार को मजबूत करेगी योगी सरकार ◾ आजादी अमृत महोत्सव : RSS ने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल तस्वीर भगवा झंडे को बदलकर राष्ट्रीय ध्वज कर दिया ◾ Bihar News : ‘महागठबंधन’ समन्वय समिति का गठन कर सकता है ताकि NDA जैसा न हो हाल◾अमेरिका : वेंटिलेटर पर मशहूर लेखक सलमान रुश्दी, न्यूयॉर्क में हुआ था जानलेवा हमला◾उत्तर प्रदेश: मिशन वन ट्रिलियन डॉलर हासिल करने के लिए शहरों को विकास केंद्रों के रूप में किया जाएगा विकसित ◾सीएम बिस्वा सरमा ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान से की असम दौरा रद्द करने की अपील ◾ Himachal Pradesh : पुरानी पेंशन योजना की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे ◾भारत में कोविड-19 के करीब 16 हजार नए मामले, 68 और मरीजों की मौत◾दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आए 2,136 नए मामले ◾आज का राशिफल (13 अगस्त 2022)◾लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में जानलेवा हमला◾यूपी ATS को मिली बड़ी कामयाबी, सहारनपुर से आंतकी को दबोचा, जानें पूरा मामला◾

निठारी कांड : पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में देरी के लिए इलाहाबाद HC ने CBI को लगाई फटकार

देश के बहुचर्चित निठारी हत्याकांड मामले में पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट जमा नहीं करने पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को फटकार लगाई है। इसके साथ ही हाई कोर्ट आरोपी सुरेंद्र कोली और सह अभियुक्त मनिंदर सिंह पंढेर की सजा के खिलाफ सभी याचिकाओं पर तीन मार्च को सुनवाई करेगा।

न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा और न्यायमूर्ति समीर जैन की खंडपीठ सोमवार को दोषी सुरिंदर कोली की मौत की सजा के खिलाफ दायर एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी। याचिका सीआरपीसी की धारा 91 और 294 के तहत दायर की गई थी। सुरेंद्र कोली को 2005 से 2006 के बीच कई बच्चों के साथ बलात्कार और हत्या का दोषी पाया गया था और 10 से अधिक मामलों में उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। 

याचिका में मामले की पीड़ित पिंकी सरकार सहित 15 अन्य लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पेश करने की मांग की गई है। हालांकि, कोर्ट के निर्देशों के बावजूद, सीबीआई पीड़ितों में से एक की रिपोर्ट पेश नहीं कर सकी। सीबीआई की ओर से पेश अधिवक्ता संजय कुमार यादव ने कहा कि उन्होंने जवाब का मसौदा तैयार कर लिया है और इसे जांच के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया गया है लेकिन जवाब का इंतजार है।

निठारी कांड में निर्मम हत्या और दुष्कर्म के आरोपी सुरेंद्र कोली और सह आरोपी मोनिंदर सिंह पंढेर की दोषसिद्धि के खिलाफ सभी अपीलों को 3 मार्च 2022 को सुनवाई के लिए पेश करने का निर्देश दिया गया है। निठारी में 2005 से लेकर 2006 के बीच हत्या की गई थी। मामला तब सामने आया जब दिसंबर 2006 में नोएडा के निठारी में एक घर के पास एक नाले में नर  कंकाल मिले।