BREAKING NEWS

स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी, भारत में मौत का आंकड़ा 60 के पार◾

नितिन गडकरी ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के 1,058 करोड़ रुपये के तीसरे खंड का किया उद्घाटन

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का तीसरा खंड राष्ट्र को समर्पित किया। यह खंड डासना से हापुड़ तक 22 किलोमीटर की दूरी तय करता है और इसकी लागत 1,058 करोड़ रुपये है। दिल्ली-मेरठ के बीच जाम की समस्या से निजात और ईंधन की बचत के लिए इस एक्सप्रेसवे को विकसित किया जा रहा है। 

82 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे का दिल्ली से उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक का पहला खंड पहले ही जनता के लिए खोला जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 मई 2018 को इसे राष्ट्र को समर्पित किया था। इस पूरी परियोजना पर 8,346 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। इसमें छह लेन के एक्सप्रेसवे पर दोनों तरफ दो-दो लेन की सर्विस लेन हैं। इसमें पिलखुवा में छह लेन की 4.68 किलोमीटर लंबी ऊपरगामी सड़क भी है। इस परियोजना में गंगा नहर के ऊपर एक बड़ा पुल, सात नए छोटे पुल, हापुड़ बाइपास पर एक ऊपरगामी पुल, 11 अंडरपास, दो ऊपरगामी पैदल पारपथ का निर्माण शामिल है। 

2 हफ्ते के अंदर बिलकिस बानो को 50 लाख मुआवजा, नौकरी और रहने को घर दे गुजरात सरकार : SC

पिलखुवा पर बने इस पुल को निर्माण प्रौद्योगिकी में नवोन्मेष के लिए स्वर्ण पदक दिया गया है। वहीं पिलखुवा वायाडक्ट को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के असाधारण कंक्रीट ढांचे के पुरस्कार से नवाजा गया है। दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे परियोजना को चार चरणों में तैयार किया जा रहा है। पहला 8.72 किलोमीटर लंबा छह लेन का एक्सप्रेसवे.. आठ लेन एनएच24 सराय कालेखां दिल्ली से गाजीपुर सीमा तक जून 2018 में पूरा हो चुका है। 

उसके बाद 19.28 किलोमीटर 6- लेन एक्सप्रेसवे एनएच 24 गाजीपुर सीमा से डासना उत्तरप्रदेश तक है। इसमें 60 प्रतिशत काम हो चुका है। तीसरे चरण में 22.23 किलोमीटर लंबा 6- लेन के एनएच-24 पर डासना से हापुड़ तक है जिसमें दोनों तरफ दो- दो लेन की सर्विस रोड़ है। इसका उद्घाटन किया गया है। चौथे चरण में 31.78 किलोमीटर लंबा 6- लेन का एक्सप्रेसवे हापुड़ से मेरठ तक का है जिसपर 57 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है।