BREAKING NEWS

विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

गठबंधन नहीं लेकिन कुछ सीटों पर कर सकते हैं तालमेल : अखिलेश

बिहार में विधानसभा चुनाव में शिरकत नहीं करने और मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को समर्थन देने की बात करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी हालांकि समान विचारधारा वाले दलों से कुछ सीटों पर तालमेल किया जा सकता है। 

श्री यादव ने रविवार को यहां पत्रकारों से कहा ‘‘ 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी कोई चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं करेगी लेकिन समान विचारधारा वाले दलों से सीटों पर तालमेल किया जा सकता है। 

हालांकि अभी इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। ’’ उन्होने कहा कि सपा बिहार विधानसभा चुनाव में शिरकत नहीं करेगी लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शिकस्त देने का माद्दा रखने वाले गठबंधन अथवा दल विशेष को अपना समर्थन जरूर देगी। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश में सपा का इकलौता विधायक वहां सत्तारूढ़ कमलनाथ सरकार को समर्थन देगा। 

जाति आधारित जनगणना की मांग को दोहराते हुये सपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा नहीं करके भाजपा सरकार दलित और पिछड़ को अलग थलग कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के पोस्टर को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की भर्त्सना करते हुये कहा ‘‘ अदालत इसे अवैध कह चुकी है लेकिन सरकार तानाशाह की तरह व्यवहार कर रही है। यह हर किसी के लिये अचरज भरा है कि मुख्यमंत्री खुद के ऊपर लगाये गये सभी मामलो को वापस ले चुके हैं। ’’ 

उन्होने चुटकी लेते हुये कहा कि यहां तक कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी दिल्ली दंगों के लिये यूपी की भर्त्सना कर चुके हैं। हो सकता है कि श्री शाह की श्री योगी से कोई नाराजगी हो। ’’ श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार नोवल कोरोना वायरस से निपटने के लिये तैयार नहीं है और वह इस गंभीर खतरे को काफी हल्के में ले रही है।

 

पार्टी कार्यकर्ताओं को 2022 के विधानसभा चुनाव के लिये कमर कसने का आवाहन करते हुये श्री यादव ने का कि कार्यकर्ता आंदोलनो और अन्य कार्यक्रमों में जोर शोर से शिरकत करें। अब हर तरफ साइकिल दिखेगी। 

इस बीच बुंदेलखंड और आजमगढ़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों समेत कई कद्दावर नेताओं ने आज सपा की सदस्यता ग्रहण की।