BREAKING NEWS

पश्चिम बंगाल में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, नदी में डूबने से 7 लोगों की मौत, कई लापता ◾आज का राशिफल (06 अक्टूबर 2022)◾अरुणाचल में हेलीकॉप्टर हादसे में सेना के वैमानिकी विभाग के लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत, सह पायलट घायल◾कुल्लू दशहरा में शामिल होने वाले पहले PM बने मोदी◾विजय दशमी पर सोनिया गांधी ने मैसुरू जिले के मंदिर में पूजा की◾PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश में फूंका चुनावी बिगुल◾उद्धव का दशहरा रैली में शिंदे पर निशाना : गद्दार का धब्बा हमेशा रहेगा◾ इंस्टाग्राम पर देवर ने भाभी के साथ तस्वीर लगाकर लिखा- 'I Miss U जान', पति ने मचा दिया बवाल ◾PAN Card यूजर्स के लिए एक जरूरी सूचना, तुरंत करे ये काम, नहीं तो देना होगा10000 रुपये का जुर्माना!◾नीतीश कुमार के पीएम बनने की राह में आया एक और रोड़ा, इस दिग्गज नेता ने प्रधानमंत्री पद पर ठोकी दावेदारी ◾Dussehra festival : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में ट्रैफिक डाइवर्जन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾सचिन पायलट ने गहलोत कैंप में मारी बड़ी सेंध, अब क्या करेंगे राजस्थान सीएम?◾मुलायम सिंह यादव की हालत में हुआ सुधार, डॉक्टरों ने दी जानकारी ◾पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 1,470 करोड़ रुपये की लागत से बने बिलासपुर AIIMS का किया उद्घाटन◾राजस्थान में होगी फिर हलचल तेज, गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई में आएगा नया मोड़◾आज मुंबई में शिंदे-ठाकरे गुट करेंगे शक्ति प्रदर्शन, मैदानों में दहाड़ेंगे दोनों नेता◾दिल्ली के वाहन चालकों के लिए जरूरी सूचना, जानिए क्यों 19 लाख गाड़ियों का RC हो सकता है सस्पेंड?◾RSS प्रमुख मोहन भागवत का जनसंख्या पर बड़ा बयान, कहा- सबके लिए समान नीति बने◾Delhi Pollution Update : दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण का खतरा, आनंद विहार में 399 के पार AQI ◾गहलोत-पायलट के मुद्दों को लेकर सोनिया-राहुल गांधी में हुई मुलाकात, दूसरे विकल्पों पर विचार करेगा पार्टी नेतृत्व ◾

वाराणसी स्थित संपूर्णानंद विश्वविद्यालय में सभी सीटों पर NSUI का कब्जा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को तगड़ा झटका देते हुए एनएसयूआई ने सभी सीटों पर कब्जा कर लिया है। पिछले सभी सीटों पर परिषद का कब्जा था। संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद पर शिवम शुक्ला, उपाध्यक्ष पर चन्दन कुमार मिश्र, महामंत्री पद पर अवनीश मिश्रा और पुस्तकालय मंत्री के पद पर रजनीकान्त दुबे ने जीत हासिल की है। 

ये चारों उमीद्वार कांग्रेस के स्टूडेंट विंग एनएसयूआई के हैं। छात्र संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष शिवम शुक्ला ने इसकी जानकारी द । शुक्ला ने बताया, ‘‘पिछले साल हुए छात्र संघ के चुनाव में विश्वविद्यालय की चारों सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जीत हासिल की थी जबकि उसके पिछले साल एबीबीपी और एनएसयूआई का दो दो सीटों पर कब्जा था।’’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर इस जीत पर खुशी जताई है। 

महिला सुरक्षा के लिये सरकार कटिबद्ध : निर्मला द्विवेदी

उन्होंने कहा, ‘‘संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों में एनएसयूआई की जीत से मैं बहुत खुश हूँ। मुझे अपने छात्र साथियों पर गर्व है।’’ वाराणसी यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुँवर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के छात्र संगठन एबीवीपी की हार और एनएसयूआई की जीत यह दर्शाती है कि जनता अब कांग्रेस के साथ है। 

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लोगों द्वारा जिस प्रकार दमनकारी नीति अपनाकर माहौल खराब किया जा रहा है और छात्रों के ऊपर हमला करवाया जा रहा है आज उसी के जवाब स्वरूप प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी की छात्र संगठन एबीवीपी की करारी हार हुई है और कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है।