BREAKING NEWS

नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और संविधान विरूद्ध◾राज्यसभा में नागरिकता बिल पेश, अमित शाह बोले- भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे◾प्रियंका का वित्त मंत्री पर वार, कहा-आप प्याज नहीं खातीं, लेकिन आपको हल निकालना होगा ◾2002 गुजरात दंगा मामले में नानावती आयोग ने PM नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट ◾BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾

उत्तर प्रदेश

कश्मीर से धारा 370 हटाने का विरोध कर कांग्रेस का असली चेहरा उजागर : CM योगी

 yogi cm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने का विरोध करके कांग्रेस का देश विरोधी असली चेहरा उजागर हो गया और उसकी नकारात्मक सोच का ही परिणाम है कि यह पार्टी लगातार अस्तित्व को खोती जा रही है। 

श्री योगी मंगलवार को प्रतापगढ़ के गड़वारा स्थित शीतला प्रसाद इंटर कालेज में सदर विधानसभा के लिए हो रहे उप चुनाव के लिए आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपना दल-भाजपा के संयुक्त उम्मीदवार राजकुमार पाल के समर्थन में सभा की। 

उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति के मन में देश से लगाव होगा वह कांग्रेस में रह ही नहीं सकता। जैसा कि राजकुमारी रत्ना ने किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाजपार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दलों ने हमेशा जाति, मजहब और क्षेत्रवाद की राजनीति की। इनके एजेंडे में कभी विकास कार्य रहा ही नहीं। यह मोदी सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं पर सवाल कर रहे हैं। 

श्री योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने पांच साल और प्रदेश सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में तेजी से विकास कार्य किया है। योगी ने तीन तलाक जैसे मुद्दे पर मोदी को सराहा। आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, सौभाज्ञ एवं उज्वला योजना जैसी तमाम योजनाओं के लाभ भी गिनाए। उन्होंने कहा कि देश के तीन करोड़ किसानों को लाभ मिला है। 

इस मौके पर कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने पर पूर्व सांसद रत्ना सिंह ने कहा कि वह प्रधानमंमत्री श्री मोदी और श्री योगी की सोच और देश में हो रहे विकास को देखकर भाजपा में शामिल हुई हैं। सभा में अपना दल अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के अलावा प्रदेश के मंत्रियों में राजेन्द्र प्रताप सिंह मोती सिंह, स्वामी प्रसाद मौर्य, नीलकंठ तिवारी, रमाशंकर पटेल, सांसद संगम लाल गुप्ता एवं कौशाम्बी सांसद विनोद सोनकर, विधायक धीरज ओझा, डा.आरके वर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद, श्रीवास्तव, नपा अध्यक्ष प्रेमलता सिंह, पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह, बृजेश मिश्र सौरभ, राजा अनिल प्रताप सिंह, शिवशंकर सिंह, शिव प्रकाश मिश्र सेनानी, संजय सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये।