BREAKING NEWS

कचरा बनी बागमती, मानी जाती है नेपाल की सबसे पवित्र नदी ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया◾उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया ब्याज दरों में इजाफा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर 0.50 प्रतिशत से बढ़कर 0.75◾राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार? जानिए क्या कहती है जनता◾कार्तिकेय सिंह के अरेस्ट वारंट पर बोले CM नीतीश, मुझे मामले की जानकारी नहीं◾Mann Ki Baat :PM मोदी ने 'मन की बात' की 28वीं कड़ी के लिए मांगे सुझाव, 28 अगस्त को होगा प्रसारण◾दलित छात्र की मौत को लेकर पायलट ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री का किया समर्थन◾बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾

UP में पसरा 'रहस्यमय बुखार' का आतंक, 72 घंटों में पीलीभीत के अंदर एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत

पीलीभीत के जहानाबाद क्षेत्र के बारातभोज गांव में एक परिवार के 3, 4 और 5 साल के तीन बच्चों की 72 घंटे के भीतर 'रहस्यमय बुखार' से मौत हो गई। इस घटना के बाद से स्थानीय निवासी दहशत की स्थिति में हैं। वीरपाल के छोटे बेटे 3 वर्षीय नरेश की बुखार से मौत होने के बाद गांव में मातम छाया है। उसका 4 वर्षीय भतीजा गोविंद भी बीमार पड़ गया और उसे बरेली के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां अगले दिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

शनिवार की शाम ग्रामीण उस समय और सदमे में आ गए जब वीरपाल की 5 वर्षीय बेटी लक्ष्मी को अचानक दूध पीने के बाद दौरा पड़ा और कुछ ही मिनटों में उसकी मौत हो गई। 3 दिन में तीसरे बच्चे की मौत के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम ने लक्ष्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अन्य दो बच्चों के शवों का मौत के तुरंत बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया था। पीलीभीत की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ सीमा अग्रवाल ने कहा, अब तक पीलीभीत में एक और मौत से डेंगू के 151 पुष्ट मामले सामने आए हैं।

हमारी टीम ने जहानाबाद क्षेत्र के बारातभोज गांव का दौरा किया जहां 72 घंटे के भीतर तीन बच्चों की मौत हो गई और उन्होंने परिवार की चिकित्सकीय जांच की। हमने कई निवासियों के परीक्षण भी किए, लेकिन किसी को भी डेंगू या मलेरिया का पता नहीं चला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चीजें स्पष्ट हो होगी।