यूपी में जहां शहरों के नाम बदले जाने को लेकर जहां सियासत हो रही है वहीं नाम बदलने की मांग भी सामना आ रही है। हाल में गुजरात सरकार ने अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने की मांग की है तो वहीं बीजेपी विधायक संगीत सोम ने मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मीनगर किये जाने की मांग की है।

संगीत सोम ने कहा, ‘लोगों की पहले से मांग है कि मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मी नगर किया जाए। मुजफ्फरअली नाम के एक नवाब ने इसका नाम मुजफ्फरनगर किया था। लोग सदियों से इसका नाम बदलने की मांग कर सक रहे हैं।’ सोम ने कहा कि मुगलों ने भारत की संस्कृति, खास तौर से हिंदुत्व को मिटाने का काम किया है।

संगीत सोम ने कहा कि बीजेपी संस्कृति को बचाने का काम कर रही है और उसी पर आगे बढ़ेगी। गौरतलब है की यूपी सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है। योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज, फैजाबाद जिले का अयोध्या और मुगलसराय जंक्शन का नाम पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर चुकी है।

इसके अलावा महाराष्ट्र में शिवसेना की ओर से अब कहा गया है कि औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर और धारशिव रखा जाए। वहीं हैदराबाद के विधायक टी राजा सिंह ने भी कहा है कि अगर राज्य में बीजेपी सत्ता में आती है तो हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर दिया जाएगा।