BREAKING NEWS

Filmmaker नितिन मनमोहन की बिगड़ी तबीयत, हार्ट अटैक आने के कारण अस्पताल में कराया गया भर्ती ◾Iran: ईरान सरकार की पहल- इज़राइल के लिए जासूसी करने पर चार लोगों को फांसी दी◾Delhi: दिल्ली की हवा फिर हुई प्रदूषित, सरकार ने निर्माण कार्यों पर लगाई रोक◾Rajasthan: पायलट ने कहा- राहुल गांधी की यात्रा की कामयाबी से परेशान है भाजपा ◾UP News: यूपी में लड़की के साथ दरिंदगी, आरोपी ने पीड़िता के साथ 6 दिनों तक किया बलात्कार, जानें मामला◾Delhi: मनोज तिवारी ने कहा- भ्रष्टाचारी या सेवक में से किसी एक को चुनेगी 'जनता'◾मोदी को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों का ट्वीट- "एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य" ◾Maharastra News: धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर युवक ने महिला को दी धमकी, कहा- तुम्हारे 70 टुकड़े कर देंगे◾पिता ने अपने ही सात वर्षीय बेटे को किया किडनैप ,’पान सिंह तोमर ‘मूवी देखकर वारदात को दिया अंजाम◾पाक आर्मी चीफ़ ने भारत के ख़िलाफ़ उगला ज़हर, कहा दुश्मन से भिड़ने के लिए तैयार हैं हम◾पाक आर्मी चीफ़ ने भारत के ख़िलाफ़ उगला ज़हर, कहा दुश्मन से भिड़ने के लिए तैयार हैं हम◾Gujarat: कल गुजरात में होगा चुनाव का आखिरी मैच! डाले जाएंगे 93 सीट पर मतदान, मैदान में 833 उम्मीदवार◾MCD Election :क्या केजरीवाल इस बार15 साल पुरानी सत्ता को बाहर का रास्ता दिखा पाएंगे◾Tamil Nadu: सीएम स्टालिन ने कहा- मंदिर लोगों के लिए होते है... किसी की निजी संपत्ति नहीं ◾''1971'' भारतीय नौसेना का ऑपरेशन ट्राइडेंट, जिसने पाकिस्तान को धूल चटा दी ◾महाराष्ट्र में 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में कोर्ट का अहम फैसला- आरोपी को हुई 10 वर्ष की कैद◾Navy Day 2022: युद्ध स्मारक पर नेवी चीफ और CDS ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, PM ने भी दी बधाई◾कांग्रेस का मास्टर प्लान- 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद शुरू होगी ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’, 26Jan से होगा शुभारंभ◾Draupadi Murmu: राष्ट्रपति मुर्मू का आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने किया अभिनंदन◾MCD चुनाव के बीच सांसद मनोज तिवारी ने 'आप' पर लगाया चुनाव में धांधली का आरोप◾

पीएफआई बैन : मुख्यमंत्री योगी ने किया फैसले का स्वगत, कहा- आतंकवादी और सुरक्षा के लिए खतरा स्वीकार्य नहीं

केंद्र सरकार ने अवैध गतिविधियों में शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी अधिसूचना में पीएफआई को गैर कानूनी संस्था करार करते हुए यूएपीए (UPA) एक्ट के तहत इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके साथ ही सरकार ने PFI से जुड़े कई अन्य संबद्ध संगठनों पर भी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।  पीएफआई के बन को लेकर लिए गए फैसले का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्वागत किया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उसके आनुषांगिक संगठनों पर लगाया गया प्रतिबंध सराहनीय एवं स्वागत योग्य है। यह है 'नया भारत'। देश की एकता और अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले आतंकवादी, अपराधी और संगठन और व्यक्ति यहां स्वीकार्य नहीं हैं। 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बुधवार को पीएफआई और उसके कई सहयोगियों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह कदम पीएफआई के परिसरों पर छापेमारी और उसके कई सदस्यों की हुई गिरफ्तारी के बाद उठाया गया है।

केंद्र सरकार के PFI पर प्रतिबंध वाले फैसले को जोरदार समर्थन मिल रहा है।  वहीं कई लोग इसका विरोध भी कर रहे है। मंगलवार को संगठन से जुड़े 170 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, 5 दिन पहले इसी तरह की छापेमारी के बाद 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि पीएफआई ने केरल, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में इस कार्रवाई का हिंसक विरोध किया था।