BREAKING NEWS

PM मोदी ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों को स्थापना दिवस पर बधाई दी, बोले- देश के विकास में दे रहे अहम योगदान◾इंडिया गेट पर नहीं अब नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी अमर जवान ज्योति, कांग्रेस ने जताया विरोध◾PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾

UP : 25 अक्टूबर को दो बड़े कार्यक्रमों का हिस्सा होंगे PM मोदी, वाराणसी में रैली को करेंगे संबोधित

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को दो बड़े कार्यकमों में शामिल होने वाले हैं। प्रधानमंत्री 25 अक्टूबर को सिद्धार्थ नगर से सात नए स्वायत्त मेडिकल कॉलेजों का एक साथ उद्घाटन करेंगे। वहीं विधानसभा चुनाव से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में एक बड़ी रैली संबोधित करने वाले हैं। 

PM की वाराणसी रैली में दो लाख से ज्यादा लोगों को इक्ठ्ठा करेगी BJP

वाराणसी रैली मेहंदीगंज गांव में होगी और बीजेपी की योजना दो लाख से ज्यादा लोगों को इक्ठ्ठा करने की है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार, "रिंग-रोड फेज-2 पैकेज-1 का आरंभ बिंदु मोहनसराय में है। इससे 200 मीटर की दूरी पर प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करेंगे। मैदान में बड़ा तंबू लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।" 

बीजेपी के काशी क्षेत्र के प्रवक्ता नवरतन राठी ने कहा कि जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में से सभी के पदाधिकारियों को रैली की तैयारियों का काम सौंपा गया है। सभी विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों को जनसभा में कम से कम 25,000 समर्थकों और लोगों को लाने का काम सौंपा गया है।  

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत किया गया मेडिकल कॉलेजों का निर्माण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थ नगर से सात नए स्वायत्त मेडिकल कॉलेजों का एक साथ उद्घाटन करेंगे। सिद्धार्थ नगर के मेडिकल कॉलेज का निर्माण प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत किया गया है। बस्ती मेडिकल कॉलेज पिछले साल और बहराइच मेडिकल कॉलेज दो साल पहले शुरू हुआ था। इसी तरह अयोध्या में मेडिकल कॉलेज भी बनकर तैयार हो गया है। 

सिद्धार्थ नगर जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की और अब यह बनकर तैयार हो गया है। इसके साथ ही राज्य के सात मेडिकल कॉलेजों को राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद से मान्यता मिल गई है। इन सभी मेडिकल कॉलेजों में इसी सत्र से नीट के जरिए 100-100 एमबीबीएस सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सिद्धार्थ नगर मेडिकल कॉलेज का नाम माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर रखा जाएगा, जिन्हें माधव बाबू के नाम से जाना जाता है, जो एक स्वतंत्रता सेनानी, राजनेता और बीजेपी उत्तर प्रदेश के पहले अध्यक्ष थे। 

ललितपुर दुष्कर्म: SP-BSP के नेता समेत 7 लोगों पर कसा पुलिस का शिकंजा, 3 मुख्य आरोपी मिर्जापुर से गिरफ्तार

इस मेडिकल कॉलेज में अस्पताल, छात्रावास, स्टाफ आवास की सभी व्यवस्थाएं और फैकल्टी भी पूरी कर ली गई है। इस मेडिकल कॉलेज से न केवल सिद्धार्थ नगर बल्कि बलरामपुर, महराजगंज और पड़ोसी नेपाल के लोगों को भी यहां बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मिलेगी।