BREAKING NEWS

UP विधानसभा चुनाव: सियासी दलों के बीच छिड़ी सुरों की जंग, जानिए कैसे गीतों के सहारे प्रचार कर रही हैं पार्टियां◾'ज़िंदगी झंड बा-फिर भी घमंड बा', रवि किशन के वायरल Video पर नवाब मलिक का तंज◾सुरक्षा चूक: जांच कमेटी की अध्यक्ष जस्टिस इंदु मल्होत्रा के बाद SC के वकील को फिर मिली धमकी, जानें मामला ◾पंजाब चुनाव से पहले ED का बड़ा एक्शन, चन्नी के भतीजे समेत 10 जगहों पर की छापेमारी, अमरिंदर बोले... ◾5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर हुई डिजिटल प्रचार की शुरुआत, पार्टियों में छिड़ी 'थीम सॉन्ग्स' की जंग ◾UP election: ग्रामीण इलाकों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस करेगी 'प्रतिज्ञा चौपाल' का आयोजन ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पीच में पड़ा खलल, राहुल ने ली चुटकी, बोले- टेलीप्रॉम्प्टर भी नहीं झेल पाया झूठ ◾यूपी: AIMIM ने बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को प्रयागराज से चुनावी मैदान में उतारा, मिलेगी कड़ी टक्कर◾UP: हरिद्वार विवाद से अलीगढ़ प्रशासन ने लिया सबक, प्रस्तावित धर्म संसद की अनुमति देने से किया इनकार ◾Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾

पीएम मोदी आज देंगे पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे की सौगात, लड़ाकू विमानों का होगा रोमांचकारी प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लगभग 22,500 करोड़ रुपये की लागत से बने करीब 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का सुलतानपुर में लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री करीब एक घंटा 45 मिनट के प्रवास के दौरान यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस मौके पर 45 मिनट तक वायुसेना के लड़ाकू विमानों का रोमांचकारी प्रदर्शन होगा। एयर शो में सुखोई, मिराज, राफेल, एएन 32 जैसे प्लेन शामिल रहेंगे।

 पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्रदेश का सबसे बड़े प्रोजेक्ट है

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्रदेश का सबसे बड़े प्रोजेक्ट है। कोविड की दो लहरों के बावजूद इसको 36 महीने में तैयार किया गया। देश के लिए यह जहां धरोहर है। वहीं प्रदेश के लिए रीढ़ की हड्डी होगा। इसके दोनों तरफ औद्योगिक गलियारे बनाए जाएंगे, जिसमें मशीनरी, फूड प्रोसेसिंग, डेयरी.मिल्क डेवलपमेंट होगा। जो लोग यहां से बाहर जाते हैं, उन्हें यहां रोजगार मिल सकेगा। बिहार और झारखंड के लोगों को फायदा मिलेगा वो सीधे दिल्ली पहुंचेंगे।

 पीएम की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए 

एडीजी कानून व्यवस्था एसएन सावंत ने बताया कि पीएम की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जिले की पुलिस के साथ छह पुलिस अधीक्षक मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम स्थल के आसपास कड़ पहरा लगा दिया गया है। फिलहाल 3 फाइटर प्लेन आ गए हैं। सोमवार को पुन: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त फाइटर प्लेन पूर्वांचल एक्सप्रेस.वे पर प्रतिदिन रिहर्सल कर रहे हैं।

कार्यक्रम में ये मंत्री होंगे शामिल 

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कपड़ मंत्री स्मृति ईरानी सीएम योगी आदित्यनाथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अयोध्या सांसद लल्लू सिंह अनुराग ठाकुर सांसद मेनका गांधी पपूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर आने वाले सभी जिलों के सांसद पीएम के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

 एक्सप्रेस वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा। 

एक्सप्रेस वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा । एक्सप्रेस वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा। ये एक्सप्रेस वे लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर से होकर निकलेगा। यह एक्सप्रेसवे न सिर्फ उद्योग धंधों को बढ़वा देगा बल्कि क्षेत्रीय लोगों को बड़ संख्या में रोजगार भी उपलब्ध हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से न सिर्फ उत्तर प्रदेश के बल्कि बिहार के लोगों को भी फायदा मिलेगा। इसके बनने के बाद अब दिल्ली से बिहार तक का सफर भी आसान हो जाएगा।

 30 लड़कू विमान आसमान में करतब दिखाएंगे।

मोदी के कार्यक्रम के दौरान करीब 30 लड़कू विमान आसमान में करतब दिखाएंगे। इस एयर शो के लिए भी खास तैयारियां की जा रही हैं। यह एयर शो आकर्षण का खास केंद्र रहेगा। इसमें राफेल, सुखोई, मिराज जैसे फाइटर प्लेन करतब दिखाएंगे। मोदी की सभा वाली जगह पर करीब 85 मीटर लंबा स्टेज बनाया गया है। इसमें 155 मीटर लंबी गैलरी भी होगी। कार्यक्रम के लिए 600 मीटर की जगह में करीब 45 से 50 कुर्सियां लगाई जाएंगी।

दुनियाभर में कोरोना के केस 25.38 करोड़ से अधिक, 51 लाख से ज्यादा लोगों की हुई मौत