उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के कोहन्दौर क्षेत्र में रंगदारी न देने पर दो सगे भाइयों की हत्या के विरोध में लोगों ने बुधवार की रात से सड़क जाम लगाया है। पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि बुधवार की रात करीब आठ बजे मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने दो सगे व्यवसायी भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के विरोध में व्यवसायों के साथ आम नागरियों ने रात नौ बजे से इलाहाबाद – फैजाबाद रोड़ पर स्थित कोहन्दौर बाजार में अपनी मांगों को लेकर सड़क जाम कर दिया। सड़क पर पिछले 18 घण्टे से जाम लगा हुआ है।

पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारी अभी तक जाम को हटा नही सके है। रोड अवरुद्ध हो जाने से वाहनों की लंबी कतार लगी है। जाम पर बैठे लोग मुख्यमंत्री को बुलाने की मांग कर रहे है। घटना को लेकर बाजार की सभी दुकाने तथा आस पास के स्कूल बंद कर दिए गए है। मृतकों के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। परिजनों का आरोप है कि तीन महीने से फोन पर उनसे पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही थी। उन लोगों ने इसकी रिपोर्ट कोहन्दौर थाने में दर्ज करायी।

पुलिस ने कुछ नही किया और दोनों व्यवसायी भाईयो की हत्या हो गई। जाम को हटवाने का प्रयास सांसद कुँअर हरिबंश सिंह तथा क्षेत्र के विधायक संगम लाल गुप्ता मौके पर पहुंचे है। इस घटना को लेकर क्षेत्र में आक्रोश है। गौरतलब है कि प्रतापगढ़ में बुधवार देर शाम कोहन्दौर बाजार में बेखौफ बदमाशों ने व्यवसायी श्याम सुन्दर (50) और उसके छोटे भाई राममूरत (45) की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गये। दोनों सगे भाई के सीमेंट और सरिये के दुकानदार थे।