BREAKING NEWS

कोरोना वायरस से अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 121,000 के पार हुई, अबतक 2000 अधिक से लोगों की मौत ◾कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों और स्कूलों में ठहरने का किया गया इंतजाम : मनीष सिसोदिया◾

घंटा-घड़ियाल, शंखनाद और थाली की गूंज से गूंजा प्रयागराज

प्रयागराज : नोवल कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘जनता कर्फ्यू’ संबंधी अपील पर रविवार को इस पूरे जिले में सड़कों, गली मुहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा और शाम पांच बजते ही पूरा शहर घंटा-घड़ियाल, शंखनाद और थाली की आवाज से गूंज उठा। जहां पॉश इलाकों में लोगों ने थाली, शंख और मंजीरा बजाया, वहीं पुराने मुहल्लों जैसे दारागंज, बैरहना, तिलक नगर आदि जगहों पर लोगों ने थाली और शंख के साथ ही पटाखे फोड़ कर ‘कोरोना भाग जा’ के नारे लगाए। 

सिविल लाइंस में रहने वाले पूर्व आयुक्त राम शरण वर्मा ने बताया ‘‘ सिविल लाइंस में लोगों ने अपने फ्लैट में थाली और शंख बजाए। कोरोना वायरस का इलाज से बेहतर इससे बचाव है जिसकी वजह से प्रधानमंत्री की अपील पर पूरे नगर के लोगों ने एकजुटता दिखाई है।’’तिलक नगर के निवासी डाक्टर नरेंद्र नाथ केसरवानी ने कहा कि आज पूरा दिन लोग घरों में कैद रहे और शाम पांच बजते ही पूरा मोहल्ला थाली और शंख आदि की आवाज से गूंज उठा।

यमुनापार नैनी के रहने वाले प्रदीप गुप्ता ने बताया कि नैनी में घनी आबादी होने से यहां हर जगह थाली की आवाज ही गूंजती रही। बच्चों ने खूब जमकर थाली बजाई क्योंकि आज उन्हें रोकने वाला कोई नहीं था। गंगापार झूंसी में रहने वाले मुकेश कुमार कुशवाहा ने बताया कि दिनभर सन्नाटा छाए रहने के बाद थाली और शंख की आवाज खूब गूंजी। कई लोगों ने पटाखे भी छोड़े। 

प्रयागराज के जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने नगर का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं को बताया कि पूरे शहर में लोगों ने स्वेच्छा से जनता कर्फ्यू का पालन किया जिससे प्रशासन का मनोबल बढ़ा है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में यह एक महत्वपूर्ण कदम साबित होने की संभावना है।