BREAKING NEWS

कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों और स्कूलों में ठहरने का किया गया इंतजाम : मनीष सिसोदिया◾कोविड-19 : केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, देश में अबतक 20 लोगों की गई जान ◾

कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में प्रियंका गांधी ने बिजनौर एवं सहारनपुर में किया रोड शो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों के समर्थन में मंगलवार को अलग अलग रोड शो किए। बिजनौर में रोड शो के दौरान कुछ लोगों ने ‘‘मोदी मोदी ’’ के नारे लगाये किंतु पुलिस के हस्तक्षेप से इसे लेकर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच कोई टकराव होने से बच गया।

लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को प्रियंका दोपहर बिजनौर में सेंटमेरी स्कूल के निकट हेलीकाप्टर से उतरीं। पहले वह कांग्रेस उम्मीदवार नसीमुद्दीन सिद्दिकी के चुनावी कार्यालय गयीं और फिर प्रत्याशी के साथ खुली कार में डाकघर चौराहा पहुंची। इसी चौराहे से उनका रोड शो शुरू होकर सदर बाजार, पुरानी तहसील, रम्मू का चौराहा होते हुए जाटान चौकी पर दो किमी की दूरी तय कर समाप्त हुआ ।

रास्ते भर जहां लोग सड़क पर उन्हें देखने को खड़े थे वहीं बड़ी संख्या में महिलाएं प्रियंका की झलक पाने के लिए छत पर खड़ी थीं। प्रियंका हाथ जोड़कर और लोगों पर फूल फेंक कर उनका अभिवादन कर रहीं थीं।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 91 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उन्हें यहां एक चुनावी सभा संबोधित करनी थी किंतु दोनों का कार्यक्रम रद्द हो गया था।

प्रियंका के रोड शो के दौरान जाटान में ढाली के पास कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ‘मोदी मोदी’ के नारे लगाये। प्रियंका ने उन्हे नारे लगाते देखा तो उन पर मालाएं और फूल फेंक कर अपनी सौम्यता का परिचय दिया।

रोड शो के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने इन भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों का विरोध करने का प्रयास किया। किंतु समय रहते पुलिस के हस्तक्षेप से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच संभावित टकराव बच गया।

सहारनपुर में प्रियंका ने कांग्रेस प्रत्याक्षी इमरान मसूद के समर्थन में रोड शो किया। इसमें भीड़ ने प्रियंका का स्वागत किया, उनके साथ सैल्फी खिंचवाई । कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के साथ खुले वाहन में प्रियंका का रोड शो जैन बाग मार्किट से शुरू हुआ।

The people of Saharanpur flooded the streets to show their love & support to Smt. @priyankagandhi at her road show. pic.twitter.com/98FncT54pE

— Congress (@INCIndia) April 9, 2019

दो किलोमीटर के इस रोड शो के दौरान प्रियंका कई बार गाडी से उतरकर कार्यकर्ताओ और समर्थकों के बीच पहुंच गई। प्रियंका का यह रोड शो शाम तीन बजे आरम्भ होकर साढे चार बजे जैन बाग से लकड़ी बाजार एवं अम्बाला रोड के कुतुबशेर थाने तक पहुंचा । रोड शो के दौरान प्रियंका के जैन मंदिर में नहीं जाने के कारण इस समुदाय के कुछ लोगों ने ‘‘मोदी मोदी’’ के नारे लगाये।

जैन समाज से जुडे अकुंर जैन ने बताया कि प्रियंका का शो के दौरान जैन समाज के लोगों की और से जैन मन्दिर परिसर में स्वागत कार्यक्रम था। लेकिन प्रियंका ने मन्दिर पर रूककर दर्शन नही किये और रोड शो आगे बढ गया। इससे जैन समाज के लोगों में रोष पनपा और उन्होंने नारेबाजी की ।