प्रयागराज से वाराणसी की अपनी गंगा यात्रा से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को लोगों को उत्तर प्रदेश में राजनीतिक बदलाव लाने का भरोसा दिया। प्रियंका ने एक खुले खत में उत्तर प्रदेश से अपने पुराने संबंधों का जिक्र किया और दावा किया कि राज्य की राजनीति को बदलना उनकी जिम्मेदारी है।

 पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी ने कहा, ‘राज्य की राजनीति में ठहराव के कारण युवा, महिलाएं, किसान व मजदूर परेशानी में हैं। वे अपनी बात व पीड़ा साझा करना चाहते हैं। लेकिन उनकी आवाज चुनावी गुणा-गणित के शोर में दब गई है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको भरोसा देना चाहती हूं कि हम सच्चाई व संकल्प के आधार पर राजनीति में बदलाव लाएंगे।’ प्रियंका गांधी सोमवार को एक नौका यात्रा शुरू कर रही हैं, जो मनइया से शुरू होगी। प्रियंका गांधी यहां छात्रों से बातचीत करेंगी। उन्होंने कहा कि वह इस भूमि के साथ आध्यात्मिक रूप से जुड़ी हैं।

 उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि राजनीतिक बदलाव बिना आपके मुद्दों, आपकी समस्याओं को सुने बगैर नहीं हो सकता। इसलिए मैं आपके साथ बातचीत करने आपके घर आ रही हूं।’ प्रियंका गांधी ने कहा कि वह बस, ट्रेन व पदयात्रा के जरिए यात्रा कर लोगों से जुड़ेंगी। उन्होंने कहा, ‘गंगा उत्तर प्रदेश का आधार है। मैं आप तक उसके जरिए पहुंचूंगी।’