लखनऊ : प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी जनता की रायशुमारी के बाद लिया जा सकता है। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में राज बब्बर ने कहा कि श्रीमती वाड्रा के लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला संसदीय बोर्ड के साथ जनमानस बोर्ड करेगा।

प्रियंका सोमवार को राज्य के चार दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेगी जहां वह रोड शो के करने के बाद 42 संसदीय क्षेत्रों के नेताओं से अलग-अलग विचार विमर्श करेंगी जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिये कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया 38 लोकसभा क्षेत्र के नेताओं से बात कर जनता की नब्ज टटोंलेगे।

उन्होंने बताया कि सभी 80 सीटों के नेताओं से मिली राय को जनता से साझा किया जायेगा और अंतिम निर्णय जनता की राय से पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रियंका के लखनऊ आगमन को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ जनता में भी गजब का उत्साह देखा जा रहा है।

कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव का स्वागत ऐतिहासिक बनाने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ी जायेगी। एयरपोर्ट से शुरू होने वाले रोड शो के दौरान कम से कम 20 स्थानों पर उनका स्वागत किया जायेगा। रोड शो के लिये जिला प्रशासन से अनुमति मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को तीन राज्यों में मिली जीत से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुरी तरह घबराये हुये हैं और यही कारण है कि वे विपक्षी पार्टियों को सुरक्षा एजेंसियों की बदौलत डराने धमकाने में लगे हैं।

कांग्रेसी कार्यकर्ता सत्ताधारी दल के ऐसे किसी भी कुत्सित प्रयास को विफल करने के लिये कृतसंकल्पित हैं। संवाददाता सम्मेलन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पी एल पुनिया,राजीव शुक्ला और प्रमोद तिवारी समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।