BREAKING NEWS

राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चिन्मयानंद के खिलाफ सबूत सुरक्षित : पीड़िता के पिता

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की कानून की छात्रा के पिता ने कहा है कि उनकी बेटी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता के खिलाफ सभी सबूत अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षित रखे हुए हैं और जांच शुरू होने के बाद वे सबूत विशेष जांच टीम (एसआईटी) को सौंप दिए जाएंगे। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने चिन्मयानंद के खिलाफ यौन शोषण और अपहरण के मामले जांच एसआईटी को सौंपी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार शाम पुलिस महानिरीक्षक (लोक शिकायत) नवीन अरोड़ा की अगुआई में एसआईटी गठित की थी। एसआईटी में उनके साथ गाजियाबाद के 41वीं पीएसी बटालियन की कमांडेंट आईपीएस अधिकारी भारती सिंह होंगी। चिन्मयानंद के खिलाफ जांच के लिए अरोड़ा को अपनी टीम में अन्य साथी चुनने की स्वतंत्रता होगी। 

इस बीच चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने कहा कि उनके क्लाइंट निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया गया है। उन्होंने कहा, "ये आरोप कोर्ट में टिक नहीं पाएंगे।" शाहजहांपुर पुलिस अभी भी कह रही है कि उसे हरिद्वार और देहरादून में चिन्मयानंद के किसी भी आश्रम में वे नहीं मिले हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कानून की छात्रा 12 सितंबर तक दिल्ली में रुकेगी, वहीं उसके परिजन बुधवार को कोर्ट में पेश होने के बाद दिल्ली पुलिस की अभिरक्षा में लौट सकते हैं। 

आरोप लगने के बाद पहली बार सामने आए चिन्मयानंद, बोले-मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा

बता दें कि पीड़िता (23) ने 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उसने पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर कई लड़कियों का यौन शोषण करने का आरोप लगाया था और बताया था कि उसके पास उसके आरोपों के पूरे सबूत हैं, जिसके बाद वह लापता हो गई थी। 

उसके पिता ने इसके बाद चिन्मयानंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (अपहरण) और 506 (धमकी देने) का मामला दर्ज कर लिया था। इसके बाद 30 अगस्त को छात्रा राजस्थान के दौसा जिले में मिली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे दौसा में मेंहदीपुर बालाजी मंदिर के पास एक होटल से अपने साथ लेकर उसी दिन सुप्रीम कोर्ट में पेश किया था।