BREAKING NEWS

केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾

उत्तर प्रदेश

एसटीएफ ने डकैती डालने से पहले किया 6 बदमाशों को गिरफ्तार

 stf

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) और लखीपुर-खीरी पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए डकैती डालने जा रहे अन्तरजिला अपराधी गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार करके उनकी योजना को नाकाम कर दिया। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। सूचना मिली कि शातिर अपराधी नितेन्द, कुमार वर्मा उर्फ गुरूजी खीरी के पसगंवा इलाके में स्थित मुलायम सिंह यादव बालिका इन्टर कालेज, में सहायक अध्यापक है वह सीतापुर व लखीमपुर के शातिर अपराधियों को शरण देकर अपराधियों से घटनाएं कराकर अपना हिस्सा ले लेता है।

घटना के बाद वह प्रकाश में भी नहीं आता है। इसी क्रम में सूचना संकलन के दौरान जानकारी मिली की नितेन्द कुमार उर्फ गुरूजी सीतापुर जिले के मोहम्मदी इलाके में लखेडा पूर्वी के निवासी अधिवक्ता राम दिनेश वर्मा के घर पर डकैती डलवाने के फिराक में हैं। 

उन्होंने बताया कि पता चला कि जिस रात रामदिनेश वर्मा घर पर नहीं रहेगें उसी रात डकैती की घटना को अंजाम दिया जायेगा। इसी क्रम में गुरुवार नितेन्द, वर्मा उर्फ गुरूजी ने सीतापुर जिले के कमलापुर के हिस्ट्रशीटर मान सिंह जिसके विरूद्व गम्भीर धाराओं में 12 से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं को उसके साथी निर्मल सिंह के साथ पसगवां बुलाया तथा दो अपराधी मोहम्मदी के दुर्वेष उर्फ डीके और श्रीकान्त मिश्र उर्फ मुनक्के पंडित व फूलकिशन रैदास को बुलाकर घटना को अन्जाम देने की फिराक में है। 

श्री पंकज ने बताया कि सटीक सूचना पर एसटीएफ मुख्यालय से एक टीम उपनिरीक्षक शिवनेत्र के नेतृत्व में वहां रवाना की गयी और मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि जेबीगंज मोहम्मदी मार्ग से छपौरा जाने वाली रोड पर बदमाश एकत्रित होकर डकैती डालने के लिए जा रहे है। 

इस सूचना पर पसगवां थाने की पुलिस को साथ लेकर कर तत्काल कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ के दौरान मुख्य आरोपी शिक्षक नितेन्द, कुमार वर्मा उर्फ गुरू जी के अलावा सीतापुर निवासी मान सिंह, खीरी निवासी दुर्वेश यादव उर्फ डीके,सीतापुर निवासी निर्मल सिंह के अलावा खीरी निवासी श्रीकान्त मिश्रा उर्फ मुन्क्के पंडित और फूल किशन रैदास को गिरफ्तार कर लिया। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से तीन बाइक, दो तमंचे, कुछ कारतूस और पांच मोबाइल फोन आदि बरामद किए गये। गिरफ्तार बदमाश नितेश कुमार वर्मा ने पूछताछ में बताया कि अधिवक्ता राम दिनेश वर्मा के पास काफी पैसा रूपया है, जो सुखवसा के मूलनिवासी है। 

उसका बेटा बैंक में नौकरी करता है और उसकी शीघ, ही शादी हुई थी। उनके घर पर लगभग 40 से 50 लाख रूपये और जेवरात आदि होने की सम्भावना थी। इसी कारण वह अपने अपराधी साथियों के साथ मिलकर डकैती डालने जा रहा था। गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।