BREAKING NEWS

भारतीय वायुसेना के पूर्व विंग कमांडर थे दुर्घटनाग्रस्त एयर एशिया एक्सप्रेस के विमान के पायलट कैप्टेन साठे◾कोझिकोड विमान हादसा : जान गंवाने वाला एक यात्री निकला कोरोना वायरस पॉजिटिव ◾केरल विमान हादसा : राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन के लिए दस लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾DGCA ने जुलाई 2019 में सुरक्षा संबंधी त्रुटियों को लेकर कोझिकोड हवाईअड्डे को दिया था नोटिस◾भारत और चीन के बीच मेजर जनरल लेवल की बैठक जारी, देपसांग से सैनिकों को हटाने के बारे में होगी चर्चा ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर तेज, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 94 लाख के करीब◾कोरोना वायरस : पिछले 24 घंटे में 61 हजार 537 नए मामलों की पुष्टि, 933 लोगों ने गंवाई जान ◾केरल विमान हादसा : एअर इंडिया एक्सप्रेस का एलान- कोझिकोड तक तीन राहत उड़ानों का किया गया प्रबंध ◾LAC के पास सेना और वायुसेना को उच्च स्तर की सतर्कता बरतने के दिए गए निर्देश◾चीनी अतिक्रमण का उल्लेख करने वाली रिपोर्ट से धूमिल हुई रक्षा मंत्री की छवि : कांग्रेस ◾केरल विमान हादसा : कोझिकोड एयरपोर्ट पर रनवे पर विमान फिसलने से अब तक 18 लोगों की मौत◾कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख, कहा- हादसे से व्यथ‍ित हूं◾केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 17 लोगों की मौत◾महाराष्ट्र में कोरोना से 300 लोगों की मौत, 10483 नए मामले की पुष्टि◾सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये केन्द्र ने न्यायालय में दी अर्जी◾असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही को लेकर SC में याचिका दायर ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,192 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.42 लाख के पार ◾केरल में भूस्खलन की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत बचाव कार्य में मदद करने की अपील की◾सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती◾देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 49 हजार 769 मरीज हुए ठीक, मृत्यु दर घटकर 2.05 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Coronavirus के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए AMU में परीक्षाएं स्थगित, UGC ने किया समर्थन

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस की चपेट में विश्व के करीब 100 देश अब तक आ चुके हैं। भारत में इस वायरस के कारण अब तक 40 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार काफी सचेत है। इस बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने अलीगढ़, केरल, मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल), किशनगढ़ (बिहार) और दिल्ली के विद्यार्थियों के लिए दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

परीक्षाएं 15 मार्च से होनी थीं। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। देश में अभी तक इसके 40 मामलों की पुष्टि हुई है। एएमयू के दूरस्थ शिक्षा केंद्र के निदेशक प्रोफेसर नफीस अंसारी ने कहा, "हमारे यहां से चार डिग्री पाठ्यक्रमों- बी.कॉम, एम.कॉम, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंस, बीएससी कंप्यूटर एप्लीकेशन में छह हजार विद्यार्थी नामांकित हैं। वे अब 1 अप्रैल से परीक्षा में शामिल होंगे।"

किसानों की स्थिति को लेकर प्रियंका ने BJP को घेरा, कहा- झूठी कर्ज माफी का ढोल पीट रही है UP सरकार

उन्होंने आगे कहा कि कोरोनावायरस के प्रसार के डर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने भी बड़े पैमाने पर लोगों के एकत्र होने से बचने के लिए निर्देश जारी किए हैं। यूजीसी के सचिव रजनीश जैन ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को दी एक विज्ञप्ति में कहा, "परिसर में समारोहों से बचें। कोई भी छात्र या कर्मचारी यदि कोविड-19 से प्रभावित देश से आया है या फिर पिछले 28 दिनों में किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में रहा है, तो उस पर निगरानी रखी जानी चाहिए और उसे 14 दिनों के लिए घर में अलग से रखा जाना चाहिए।"

इस बीच विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि विश्वविद्यालय ने सभी वार्षिक हॉल फंक्शंस और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी स्थगित कर दिया है। कैनेडी सभागार में कार्यो के आयोजन के लिए कोई अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस वायरस के प्रकोप से विश्व में अबतक 3652 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 106,911 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।