BREAKING NEWS

त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी का अरुणाचल तबादला◾PM मोदी के नेतृत्व और सशस्त्र बलों के योगदान ने भारत के प्रति दुनिया के नजरिये को बदला : राजनाथ◾PM मोदी ने तमिल भाषा का किया जिक्र , स्टालिन ने ‘सच्चे संघवाद’ को लेकर साधा निशाना◾भारत, यूएई ने जलवायु कार्रवाई के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर ◾J&K : कश्मीर में टीवी कलाकार की हत्या में शमिल दो आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घिरे◾J&K : कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ का प्रयास किया विफल , तीन आतंकवादी मारे गए, पोर्टर की भी मौत◾PM मोदी ने ‘परिवारवाद’ के कटाक्ष से राव को घेरा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने ‘भाषणबाजी’ का लगाया आरोप◾टीएमसी का दावा, दिलीप घोष को बंगाल से बाहर किया जा रहा है, भाजपा का पलटवार◾ मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया, आसमान छू रही महंगाई पर जताई चिंता◾ Tamil Nadu: चेन्नई पहुंचे PM मोदी ,हुआ जोरदार स्वागत, रोड शो में उमड़ी हजारों की भीड़◾तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने एच डी देवेगौड़ा से की मुलाकात, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾J&K News: सुंजवां हमले में शामिल एक आतंकवादी को NIA ने किया गिरफ्तार, जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे तार◾Monkeypox Virus: कनाडा में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक! यहां देखें- कितने मामले सामने आए◾यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान◾सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को माना प्रोफेशन, पुलिस को दी हिदायत... जारी हुए सख्त निर्देश, जानें क्या कहा ◾ गवर्नर की जगह अब CM होंगी स्टेट यूनिवर्सिटी की चांसलर, ममता बनर्जी कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला◾नवजोत सिंह सिद्धू का पटियाला जेल में बज गया बैंड, मिला क्लर्क का काम, जानें कितना होगा वेतन ◾ Gyanvapi Masjid: यहां जानें 2 घंटे चली वाराणसी जिला कोर्ट की बहस में क्या हुआ, अब सोमवार तक टली सुनवाई◾पाकिस्तान को 'मॉडर्न देश' बनाना चाहते हैं जरदारी! भारत और अन्य देशों से जारी संघर्षों पर कही यह बात ◾Bharat Biotech की कोवैक्सीन को जर्मनी ने दी मंजूरी, टूरिस्ट को मिली बड़ी राहत◾

यूपी: AIMIM ने बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को प्रयागराज से चुनावी मैदान में उतारा, मिलेगी कड़ी टक्कर

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे है। ऐसे में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी अपने प्रत्याक्षियों की सूची कर दी है। लेकिन एक बड़ी बात अब यह है कि प्रयागराज की इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट से एआईएमआईएम ने माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को चुनावी मैदान में उतारा है। यह सीट कभी अतीक का गढ़ मानी जाती थी। 

इलाहाबाद पश्चिम से होंगी उम्मीदवार  

हालांकि पार्टी द्वारा उनकी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन एआईएमआईएम के संभागीय प्रवक्ता अफसर महमूद ने पुष्टि करते हुए कहा कि वह इलाहाबाद पश्चिम से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। 

शाइस्‍ता परवीन को मिलेगी  कांटे की टक्‍कर  

शाइस्‍ता परवीन के इस सीट पर उम्‍मीदवार होने से कांटे की टक्‍कर होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। बाहुबली अतीक अहमद खुद किस सीट से चुनाव लड़ेंगे यह अभी साफ नहीं हो पाया है। चर्चा है कि अतीक ने प्रयागराज की तीन सीटों, शहर पश्चिमी, दक्षिणी और फाफामऊ पर चुनाव लड़ने की सहमति मांगी थी। शहर पश्चिमी सीट पर उनकी पत्‍नी का टिकट तय हो जाने के बाद अब अतीक और उनके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ के चुनाव लड़ने को लेकर कयासबाजी तेज है। 

अतीक की गढ़ मानी जाती है यह सीट  

अतीक ने 1989, 1991 और 1993 में एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में और 1996 में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में इलाहाबाद पश्चिम से कई बार विधानसभा चुनाव जीते थे, जबकि 2002 में उन्होंने अपना दल के टिकट पर सीट हासिल की थी। 

UP: हरिद्वार विवाद से अलीगढ़ प्रशासन ने लिया सबक, प्रस्तावित धर्म संसद की अनुमति देने से किया इनकार

कुछ महीने पहले प्रयागराज में शाइस्ता ने एक जनसभा की थी  

वर्तमान में इस सीट का प्रतिनिधित्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह कर रहे हैं। अतीक की पत्नी कुछ महीने पहले एआईएमआईएम में शामिल हुई थीं और उस समय पार्टी नेताओं ने कहा था कि अतीक और उनके परिजन पांच विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं। 

अतीक अपने परिजनों और सहयोगियों के साथ एआईएमआईएम में शामिल हुए थे, जिसकी घोषणा उनकी पत्नी शाइस्ता ने कुछ महीने पहले प्रयागराज में हुई एक जनसभा में की थी। उन्होंने पूर्व सांसद द्वारा भेजे गए एक भावनात्मक पत्र को भी पढ़ा था जिसमें उन्होंने पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर अपना विश्वास जताया था। अतीक अहमद इस समय गुजरात की जेल में बंद है।