BREAKING NEWS

आंग सान सू की को मिली चार साल की जेल, सेना के खिलाफ असंतोष, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का था आरोप ◾शिया बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपनाया हिंदू धर्म, परिवर्तन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें नया नाम ◾इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾विपक्ष ने लोकसभा में उठाया नगालैंड का मुद्दा, घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया, बिरला ने कही ये बात ◾UP विधानसभा चुनाव में BSP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, मायावती ने किया दावा ◾दिल्ली में हल्का बढ़ा पारा, 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज हुई वायु गुणवत्ता, फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई जारी ◾पीएम मोदी ने किया ट्वीट! लोगों से टीकाकरण अभियान की गति बनाए रखने की अपील की◾अमित शाह नगालैंड में गोलीबारी की घटना पर संसद में आज देंगे बयान, 1 जवान समेत 14 लोगों की हुई थी मौत ◾लोकसभा में कई अहम बिल होंगे पेश, साथ ही बहुत से विधेयकों को मिलेगी मंजूरी, जानें क्या हैं संभावित मुद्दे ◾देश में नए वेरिएंट के खतरे के बीच कोरोना के 8 हजार से अधिक संक्रमितों की पुष्टि, इतने मरीजों हुई मौत ◾World Coronavirus: 26.58 करोड़ हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, 52.5 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन, जानिए किन राज्यों में मिल चुके हैं संक्रमित मरीज ◾आज भारत पहुंचेंगे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, पीएम मोदी के साथ होगी शिखर वार्ता, ये होंगे मुद्दे ◾मथुरा में पुलिस का चप्पे-चप्पे पर पहरा, ड्रोन और सीसीटीवी से रखी जा रही नजर, अयोध्या में भी हाई अलर्ट ◾पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता के अवैध खनन के आरोप को किया खारिज◾

UP विधानसभा चुनाव : ओवैसी ने लखनऊ से भरी हुंकार, बोले-हम लड़ेंगे और जीतेंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी आज अपने तीन दिवसीय प्रदेश दौरे के लिए पहुंच गए हैं। हालांकि ओवैसी के इस दौरे को लेकर अयोध्या के संतों ने अपना विरोध दर्ज कराया था, लेकिन उत्तर प्रदेश पहुंचते ही ओवैसी ने आगामी विधानसभा चुनावों में मुसलमानों की जीत का दावा कर दिया।

ओवैसी ने लखनऊ से हुंकार भरते हुए कहा, 'हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। हम किसी के एजेंडे पर नहीं चलते। इस बार यूपी का मुसलमान जीतेगा। यूपी में मुस्लिमों के हालात बदतर हैं। 60 सालों से दूसरों को जिताया है, अब खुद जीतेंगे। और हमारे यहां चुनाव लड़ने से दूसरी पार्टियों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।'

सपा-बसपा से गठबंधन के सवाल पर पर एआईएमआईएम चीफ ने कहा, पहले सपा-बसपा को हमसे गठबंधन करने के लिए आने दीजिए। हम उनसे बात करने के लिए तैयार हैं। वे पहले बात तो करें। वहीं हिंदुओं को टिकट देने के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि पिछड़े और दलित हमारे भाई हैं, बिल्कुल टिकट देंगे।

ओवैसी ने कहा, 'हम जनता के बीच जाएंगे और बताएंगे कि सपा और बसपा की तरफ से हमें राजनीति तौर पर अछूत बनाने की कोशिश में लगी हुई है। सपा सरकार में भी मुस्लिम-यादव समीकरण से सरकार और मुख्यमंत्री तो बनाते हैं लेकिन हिस्सेदारी नहीं रह जाती है। मुजफ्फरनगर दंगों के समय भी अखिलेश ही सीएम थे।'

मोहन भगवत के बयान पर बोले ओवैसी-हमारा डीएनए टेस्ट करवा लें, हम तैयार

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारा डीएनए टेस्ट करवा लें, हम तैयार हैं। लेकिन आप सभी को भी करना होगा, ये भी नौबत अब आ गई है। ये लोग भारत के संविधान को नहीं मानेंगे, लेकिन डीएनए टेस्ट करवाएंगे। RSS वाले इतिहास में कमजोर होते हैं।

अयोध्या को फैजाबाद लिखने पर विवाद

ओवैसी का आज अयोध्या जिले में आने का भी कार्यक्रम है, लेकिन इस दौरे को लेकर लगाए गए एआईएमआईएम  के पोस्टरों में जिले का नाम अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखा गया है। संतों ने इस पर भी गंभीर आपत्ति जताई है। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने ओवैसी के पोस्टर पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि फैजाबाद का नाम सरकारी अभिलेख में अयोध्या हो गया है तो पोस्टर पर फैजाबाद का नाम क्यों दिखाया जा रहा है। 

RSS प्रमुख के बयान का अनुसरण कर रहे हैं ओवैसी : BJP

असदुद्दीन ओवैसी के अयोध्या दौरा का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी शायद RSS मुखिया मोहन भागवत के बयान का अनुसरण कर रहे हैं। वह अपने पूर्वजों की धरती अयोध्या गए हैं अपनी चुनावी यात्रा की शुरूआत करने। हम सब अपने पूर्वजों को याद करते हैं, इसलिए वह अयोध्या आ रहे हैं, उनका स्वागत है।

गौरतलब है कि हैदराबाद की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने उत्तर प्रदेश में ओमप्रकाश राजभर के साथ समझौता किया है। इनका गठबंधन करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ सकता है। असदुद्दीन ओवैसी अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान अयोध्या की मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे।