BREAKING NEWS

UNSC में PAK ने फिर अलापा कश्मीर राग... भारत ने कसा तंज, कहा- 'रटी हुई प्रतिक्रिया दे रहे जरदारी' ◾कांग्रेस से इस्तीफों के दौर को लेकर केंद्रीय मंत्री का तंज, बोले- आ गए चिंतन शिविर के परिणाम◾कांग्रेस के चिंतन शिविर पर प्रशांत किशोर का तंज, गुजरात और हिमाचल चुनाव पर कही ये बात◾ज्ञानवापी सर्वे: विवादित पोस्ट करने पर AIMIM नेता की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने किया गिरफ्तार ◾CBI रेड को लेकर मांझी ने तेजस्वी पर साधा निशाना, बहन रोहिणी ने हम प्रमुख को बताया 'बिन पेंदी का लोटा'◾पेगासस मामले में SC द्वारा नियुक्त पैनल जून तक सौंपेगा रिपोर्ट, पूरी हो चुकी है 29 फोनों की जांच ◾विवादों में घिरे राज ठाकरे ने रद्द किया अयोध्या दौरा, BJP सांसद बृजभूषण ने दी थी मनसे प्रमुख को चेतावनी! ◾सिद्धू को जाना होगा जेल, सरेंडर से राहत वाली मांग पर SC ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾विजय पताका के बावजूद आज हम अधीर और बेचैन, क्योंकि..., जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं से बोले मोदी◾World Corona : 52.39 करोड़ हुए कोविड के मामले, 11.43 अरब लोगों का हो चुका है टीकाकरण ◾बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने ज्ञानवापी पर दी प्रतिक्रिया, बोले- मुसलमानों ने किया आंदोलन तो...◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,259 नए केस, 191.96 करोड़ दी जा चुकी है वैक्सीन ◾पिता के खिलाफ CBI की कार्रवाई से भड़कीं लालू की बेटी, जांच एजेंसी को बताया 'बेशर्म तोता'◾भर्ती घोटाला मामले में लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, बिहार से लेकर दिल्ली तक CBI ने 17 ठिकानों पर मारी रेड ◾MP : दलित युवक की बारात पर किया था पथराव, अब शिवराज सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर ◾सामना में शिवसेना का तंज, चीन द्वारा कब्जाई जमीन पर भगवान शिव, ताज महल में ढूंढ रहे हैं भक्त ◾ज्ञानवापी : जुमे की नमाज में कम से कम शामिल हों लोग, मस्जिद कमेटी की अपील◾J&K : जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सुरंग का एक हिस्सा गिरा, 10 फंसे, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन ◾UP : 27 महीने बाद जेल से बाहर आए आजम खान, अखिलेश यादव ने Tweet कर किया स्वागत◾कृष्ण जन्मभूमि मामला : Court मस्जिद हटाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर करेगी विचार ◾

UP विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने UP की 15 सीटों पर ठोंका दावा, BJP ने अभी नहीं की पुष्टि

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए निषाद पार्टी ने एक बार फिर बीजेपी के साथ चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है। बीजेपी के साथ गठबंधन के तहत निषाद पार्टी प्रदेश में 15 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा कि सीटों को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। 

निषाद पार्टी बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज होने वाली मुलाकात में उन निर्वाचन क्षेत्रों को अंतिम रूप देगी जहां से पार्टी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। संजय निषाद ने कहा कि "हमें बीजेपी के साथ गठबंधन में लड़ने के लिए 15 सीटें (403 सीटों में से) मिली हैं। सीटें लगभग फाइनल हैं। अधिकांश सीटें 'पूर्वांचल' (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में हैं और कुछ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हैं। कुछ सीटें हैं जिन्हें हम बदलते समीकरणों के कारण बदलना चाहते हैं। हम न केवल सीट पर बल्कि 'जीत' पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

निषाद के दावे पर BJP ने नहीं दी प्रतिक्रिया 

हालांकि, बीजेपी नेताओं ने संजय निषाद के दावे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, "हमें इस सीट के बंटवारे की जानकारी नहीं है क्योंकि अब तक हमें ऐसी कोई सूचना नहीं दी गई है।" निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल, और निषाद पार्टी, 2016 में बनाई गई थी और इसके नेता निषाद समुदाय के समर्थन का दावा करते हैं।

संजय निषाद ने कहा कि उनकी पार्टी ने पूरे राज्य में कैडर बेस बनाया है और गोरखपुर, बलिया, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, भदोही, सुल्तानपुर, फैजाबाद, चित्रकूट, झांसी, बांदा, हमीरपुर और इटावा जिलों में इसका काफी प्रभाव है।

पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में पीस पार्टी ऑफ इंडिया, अपना दल और जन अधिकार पार्टी के साथ गठबंधन में 100 उम्मीदवार खड़े किए, लेकिन भदोही जिले के ज्ञानपुर में सिर्फ एक सीट जीत सकी थी। संजय निषाद, जो अब विधान परिषद के सदस्य हैं, गोरखपुर ग्रामीण से पिछला विधानसभा चुनाव लड़े थे और तीसरे स्थान पर आए थे।

2018 के लोकसभा उपचुनाव में, संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार निषाद समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार थे और उन्होंने गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र बीजेपी से छीन लिया था, जो 1989 बीजेपी का गढ़ था। प्रवीण कुमार निषाद फिलहाल संत कबीर नगर से बीजेपी  के सांसद हैं।