BREAKING NEWS

जम्मू-कश्‍मीर की शांति भंग करने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे, आतंक पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया सख्‍त संदेश◾लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : आशीष मिश्रा डेंगू से पीड़ित , अस्पताल में कराया गया भर्ती ◾दिवाली पर कैबिनेट सहयोगियों के साथ पूजा करेंगे CM केजरीवाल◾ कांग्रेस चाहे जिस प्रतिज्ञा का ढोंग करे, जनता उसे सत्ता से बाहर रखने का संकल्प ले चुकी है: BJP ◾चीन की आकांक्षाओं के कारण दक्षिण एशिया की स्थिरता पर ‘सर्वव्यापी खतरा’ :जनरल रावत◾हर दलित बच्चे को उत्तम शिक्षा मिलनी चाहिए, लेकिन 70 सालों में वह पूरा नहीं हुआ: CM केजरीवाल◾ पंजाब में कोई पोस्टिंग गिफ्ट और पैसे के बिना नहीं हुई: सिद्धू की पत्नी ने लगाया आरोप◾यूपी में दलितों के बाद सबसे अधिक नाइंसाफी मुसलमानों के साथ हुई, यादव और दलित से सबक लो: ओवैसी ◾आर्यन के लिए झलका दिग्विजय का दर्द, बोले- शाहरुख के बेटे हैं इसलिए प्रताड़ित किया जा रहा◾ आतंकवाद का खात्मा करने के लिए करें अंतिम वार, कश्मीरियों से बोले शाह- एक बार POK से कर लेना तुलना◾BJP का NCP पर निशाना, कहा- NCB अधिकारियों को कार्रवाई करनी चाहिए ताकि मलिक को परिणाम का पता चले◾योगी ने सुलतानपुर में मेडिकल कॉलेज समेत 126 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया◾सीएम अरविंद केजरीवाल जाएंगे अयोध्या, 26 अक्टूबर को करेंगे रामलला के दर्शन◾ हवाई सेवा शुरू करना दिखावटी कदम, कश्मीर की वास्तविक समस्या का समाधान नहीं : महबूबा◾बांग्लादेश की आर्थिक प्रगति और समृद्धि के लिए भारत हमेशा एक साझेदार के तौर पर प्रतिबद्ध रहेगा: हर्षवर्धन श्रृंगला ◾कानून मंत्री के सामने ही CJI एनवी रमन्ना ने अदालतों की जर्जर इमारतों पर खड़े किये सवाल ◾CJI एनवी रमन्ना ने किरण रिजिजू के सामने, कानून व्यवस्था को लेकर कही ये बात◾प्रियंका का वादा- अगर कांग्रेस सरकार बनी तो नौकरी और बिजली के साथ किसानों का पूरा कर्ज होगा माफ◾यूपी: अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद रेलवे जंक्शन, CM योगी का फैसला◾ T20 World Cup: महा मुकाबले में पाक को चित करने के लिये तैयार हैं भारतीय खिलाडी◾

प्रियंका गांधी बोलीं-UP कांग्रेस के शानदार भविष्य के लिए अगले 7 महीने निर्णायक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाना पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक चुनौती को तौर पर ले रही हैं। उन्होंने कहा कि अगले सात महीने प्रदेश कांग्रेस के शानदार भविष्य के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण और निर्णायक होने वाले हैं।

अपने तीन दिवसीय दौरे के समापन से पहले प्रियंका गांधी ने कांग्रेस पदाधिकारियों, पूर्व सांसद, विधायकों, फ्रंटल संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात में साफ किया कि प्रदेश में आगामी चुनाव को लेकर सभी महत्वपूर्ण फैसलों में सांगठनिक महत्व हर हाल मे अनिवार्य होगा।

इसके साथ ही आगामी सात महीने यूपी कांग्रेस के शानदार भविष्य के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण और निर्णायक होने वाले हैं। कांग्रेसजनों को खुद के राजनैतिक स्वाभिमान और सम्मान के लिए कमर कसते हुए जन आंदोलन की पहचान के साथ संगठन खड़ कर सरकार की जन विरोधी नीतियों का मुखर विरोध करना होगा।

प्रियंका ने रविवार को कहा कि पार्टी अपने दमखम और मजबूत संगठन के साथ बेतहाशा मंहगाई, प्रदेश में बेकाबू हो रही बेरोजगारी, खेत मजदूरों, मझोले किसानों की दुर्दशा और प्रदेश में बढ़ रही महिला हिंसा, अपराध और सरकारी भ्रष्टाचार को प्रमुखता से मुद्दा बनाकर व्यापक रणनीति के साथ प्रदेश के समस्त ब्लाकों और न्याय पंचायतों पर लड़ाई लड़ने जा रही है, जिसका सारा खाका तैयार है।

उन्होंने विश्वास जताया कि प्रदेश में कांग्रेस अपनी मजबूत विचारधारा के सिपाहियों के दम पर आगामी विधानसभा चुनाव में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करने जा रही है। प्रियंका गांधी ने कहा कि असली लड़ाई बूथ पर है, इसलिए प्रदेश की आगामी विधान सभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं को सबसे पहले अपने क्षेत्र में बूथ स्तर पर मजबूत संगठन तैयार करना होगा। इसके साथ ही क्षेत्रीय मुद्दों के अलावा प्रदेश नेतृत्व द्वारा दिए जा रहे कार्यक्रमों और आंदोलन को लेकर बूथ स्तर पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं की मजबूत सेना तैयार करनी होगी। 

उत्तर प्रदेश की प्रभारी ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसदों, पूर्व विधायकों और पूर्व जिलाध्यक्षों को सम्बोधित करते हुए आवश्यक निर्देश दिए कि संगठन निर्माण की व्यापक चर्चा में उनके अनुभव को शामिल करने साथ ही मौजूदा युवा कार्यकर्ताओं, नेताओं के जोश को भी आधार बनाकर संगठन के निर्माण और संघर्ष की प्रक्रिया को अब और गति प्रदान करने की जरूरत है। इसके साथ ही विशेषत: नये युवा मतदाताओं और महिलाओं को संगठन से जोड़ने की मुहिम तेज करनी होगी। उन्होंने कहा कि जन मुद्दों पर अब अक्रामक रणनीति अपनाने का उचित समय आ गया है।