BREAKING NEWS

पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का 97 साल की आयु में निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक◾मोरबी पुल का संचालन करने वाली कंपनी के प्रबंध निदेशक ने अदालत के समक्ष किया आत्मसमर्पण , गिरफ्तार◾Rajasthan: विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी बोले- सदन में दिए जाने वाले उत्तर की अच्छे से पड़ताल करें मंत्री ◾आप सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- 'अदाणी समूह के खिलाफ निष्पक्ष जांच का आदेश दिया जाए'◾आम बजट पर 12 फरवरी तक बीजेपी चलाएगी देशव्यापी अभियान, जानें इसके पीछे की वजह ◾ब्रिटेन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट ऑनर’ से सम्मानित किया गया◾अहमदाबाद में सीरियल ब्लास्ट की धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार◾चिराग पासवान बोले- ‘इस्तेमाल करो और छोड़ो’ की प्रवृत्ति नीतीश कुमार की कार्य संस्कृति में शामिल◾कर्नाटक के चुनावी रण में AAP की एंट्री, सभी 224 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार ◾गुटखा पर प्रतिबंध हटाने के मद्रास हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC का रूख करेगी तमिलनाडु सरकार ◾गांधीनगर कोर्ट ने आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई, 2013 में दो बहनों ने दर्ज कराया था रेप केस ◾सिसोदिया ने LG सक्सेना को पत्र लिख शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के प्रस्ताव पर मंजूरी मांगी◾Budget session 2023 : राष्ट्रपति के अभिभाषण की 10 अहम बातें◾मोरबी पुल मामला: ओरेवा समूह के MD जयसुख पटेल ने कोर्ट में किया सरेंडर, जारी हुआ था अरेस्ट वारंट ◾Rajasthan: उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव, सदन में मचा कोहराम ◾राष्ट्रपति के भाषण पर मायावती की टिप्पणी, कहा- सांत्वना देने के लिहाज से बहुत कमतर रहा अभिभाषण◾ यूएई के अल मिन्हाद जिले का नाम बदलकर किया गया 'हिन्द सिटी', प्रवासी भारतीयों में ख़ुशी की लहर ◾आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी का बड़ा ऐलान, विशाखापट्टनम होगी राज्य की नई राजधानी◾SC ने धन शोधन मामले में राणा अय्यूब की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा, PMLA कोर्ट से जारी समन को दी है चुनौती◾नब किशोर दास हत्याकांड : ASI गोपाल दास का मंत्री की हत्या का ‘‘साफ इरादा’’ था, FIR में खुलासा ◾

UP: जल्द खतौली विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव, प्रमुख सचिव विधानसभा ने जारी की अधिसूचना

उत्तर प्रदेश की मुजफ्फनगर की खतौली विधानसभा सीट पूर्ण रूप से रिक्त हो चुकी है। यूपी विधानसभा सचिवालय ने औपचारिक रूप से घोषणा कर दी है। इस बात की सूचना प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे ने पूर्ण रूप से साझा की है। सूत्रों के मुताबिक खतौली विधानसभा सीट के लिए चुनाव आयोग जल्द ही उपचुनाव की घोषणा करेगा। 

खतौली से सांसद अधीर रंजन चौधरी की छुटी अहम सीट

आपकों बता दें कि आजम खां ने 2019 में एक विवादित बयान जारी किया था जिसके चलते राजनीतिक गलियारों में हलचल सी पैदा हो गई थी। वह रामपुर सीट से नौ बार विधायक रह चुके थे जिसके चलते भड़काऊ भाषण के चलते इनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द की गई और तीन साल की सजा सुना दी गई थी। वहीं, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी खतौली सीट से भाजपा शासित विधायक विक्रम सिंह सैनी पर सवाल उठाए थे क्योंकि इन्होंने विपक्ष पार्टी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। हालांकि, खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी को मुजफ्फरनगर एमपी-एमएलए कोर्ट द्वारा दो वर्ष की सजा सुनाए जाने का हवाला देते पूर्ण रूप से कहा था कि इनकी भी सदस्यता रद्द की जानी चाहिए। 

बीजेपी विधायक विक्रम सिंह की सदस्यता रद्द होने के बाद उप चुनाव का ऐलान |  Voting on Khatauli assembly on December 5 Announcement of by-election after  cancellation of membership of BJP MLA

कार्रवाई के दिन से ही सैनी की सदस्यता हुई रद्द

मिली जानकारी के मुताबिक कानून विधायक या सांसद को कम से कम दो वर्ष या अधिकतम की सजा होने पर खुद की सदस्यता खत्म होने का पूर्णत प्रावधान सिद्ध है। इसी पहलु पर खतौली से सासंद विक्रम सिंह सैनी की सदस्यता विधिवत रूप से समाप्त ही मानी जाएगी।