BREAKING NEWS

आज का राशिफल (15 अगस्त 2022)◾Independence Day : प्रधानमंत्री मोदी आज लाल किले की प्राचीर से फहराएंगे तिरंगा, सुरक्षा ऐसी व्यवस्था की परिंदा भी पर न मार सके◾J&K : कश्मीर में आतंकवादियों के घरों पर तिरंगा फहराया◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में भारत की सफलता की कहानी पर प्रकाश डाला◾उपराष्ट्रपति ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को दी बधाई ◾PM मोदी 15 अगस्त को प्रमुख स्वास्थ्य परियोजनाओं की कर सकते हैं घोषणा◾ममता ने Modi सरकार पर साधा निशाना , कहा -गैर-राजग शासित राज्यों में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है BJP◾हमने तरक्की की, पर कई देश भारत से आगे निकल गए भारत पीछे क्यों रह गया : AK◾जम्मू-कश्मीर : 'छड़ी-मुबारक' 'पूजन' और 'विसर्जन' के साथ वार्षिक अमरनाथ यात्रा का समापन◾राष्ट्रपति मुर्मू ने वीरता पुरस्कारों को मंजूरी दी; सेना के स्वान एक्सेल की सेवा को भी सराहा गया◾राजस्थान में दलित बच्चे की पिटाई करने के मामले में आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए : राहुल◾स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से बड़े आतंकी खतरे को किया नाकाम ◾स्वतंत्रता दिवस : दिल्ली से लेकर कश्मीर तक सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम◾J&K : श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल◾एकनाथ का ऐलान - ‘वास्तविक’ शिवसेना और भाजपा मिलकर महाराष्ट्र में निकाय चुनाव लड़ेंगे◾J&K : श्रीनगर में 1850 मीटर लंबा तिरंगा प्रदर्शित किया गया, अधिकारियों ने बताया इसे देश में सबसे लंबा झंडा ◾भाकपा ने कहा- सम्मानजनक प्रतिनिधित्व मिलने पर नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे◾भारत ने दुनिया को लोकतंत्र की वास्तविक क्षमता का पता लगाने में मदद की: राष्ट्रपति मुर्मू◾Delhi: केजरीवाल ने कहा- ऊंचाई वाले 500 स्तंभों पर झंडा लहराने के साथ दिल्ली ‘तिरंगे का शहर’ बन गया◾मध्यप्रदेश : शहर की 80 फीसदी सरकार पर भी भाजपा का कब्जा ◾

यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने किया दावा, बोले- भाजपा को सभी जगह से मिल रहा है जनता का भारी समर्थन

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राज्य में सत्ता के पक्ष में लहर चलने का दावा करते हुए सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा मौजूदा विधानसभा चुनाव में जीत के पिछले तमाम रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगी। शर्मा ने कहा कि उन्हें विधानसभा चुनाव नहीं लड़ाने का फैसला पार्टी नेतृत्व का था। 

भाजपा इस बार अपनी जीत के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है  

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक बड़ा दावा किया कि भाजपा इस बार अपनी जीत के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है और प्रदेश में इस बार सत्ता विरोधी नहीं बल्कि उसके पक्ष में लहर चल रही है । उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार के अच्छे कार्यों की वजह से भाजपा को सभी जगह से जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि इस बार पार्टी ही नहीं, बल्कि जनता भी भाजपा के लिए चुनाव लड़ रही है, जनसभाओं में उमड़ने वाली जबरदस्त भीड़ इसे जाहिर करती है। 

लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया 

भाजपा ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में 403 में से 312 सीटें जीती थीं जबकि उसके सहयोगियों ने 13 सीटों पर विजय प्राप्त की थी। लखनऊ के महापौर रह चुके शर्मा के इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इस बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी का निर्णय अंतिम होता है और वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं तथा विधान परिषद में उनका कार्यकाल वर्ष 2027 तक है। भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल शर्मा ने कहा कि उन्होंने प्रदेश के 75 में से 64 जिलों का दौरा किया है और 150 से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित किया है। 

पीलीभीत से गरजे अमित शाह, बोले- सपा और कांग्रेस ने लिया है आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का प्रण

हमारी पार्टी में नेतृत्व की तरफ से सिर्फ दिशा निर्देश दिए जाते हैं 

इस सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर इसी पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर भाजपा के अंदर कोई मतभेद था, शर्मा ने कहा विपक्ष में मतभेद हो सकते हैं लेकिन हमारी पार्टी में नेतृत्व की तरफ से सिर्फ दिशा निर्देश दिए जाते हैं, जिनका पालन करना होता है। जहां तक योगी जी का सवाल है तो वह मुख्यमंत्री पद के हमारे उम्मीदवार हैं और हर कोई उन्हीं के नाम पर वोट मांग रहा है। 

ब्राह्मण समाज से आने वाले शर्मा ने ब्राह्मण समुदाय में भाजपा को लेकर नाराजगी से संबंधित एक सवाल पर कहा ब्राह्मण भाजपा के परंपरागत मतदाता हैं और वह कभी इस पार्टी से नाराज नहीं हो सकते। भाजपा ने नैमिषारण्य धाम, विंध्याचल धाम, मथुरा और अयोध्या के सौंदर्यीकरण का काम किया है। विपक्ष ब्राह्मणों पर यह सोच कर डोरे डाल रहा है कि वे भाजपा से नाराज हैं।’’ 

2017 में बेरोजगारी दर 17.4 फीसद थी, जो अब घटकर 4.9% हो गई है 

प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने के विपक्ष के आरोप पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 में जब भाजपा सत्ता में आई थी तब राज्य में बेरोजगारी दर 17.4 फीसद थी जो अब घटकर 4.9% हो गई है। सरकार नौजवानों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कृत संकल्पित है। इस सवाल पर कि कौन सी पार्टी भाजपा के साथ मुख्य मुकाबले में है, शर्मा ने दावा किया कि सपा, बसपा, कांग्रेस और एआईएमआईएम दूसरे स्थान के लिए संघर्ष कर रही हैं और वे सभी एक साथ मिल जाएं तो भी 100 सीटें नहीं हासिल कर पाएंगी।