BREAKING NEWS

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾

UP election: 58 सीटों के लिए आज जारी होगी पहले चरण की अधिसूचना, प्रत्याक्षी शुरू करेंगे नामांकन की प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में अब बस कुछ ही दिन बचे है। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी राजनीति चमकाने में लगी हुई है। ऐसे में यूपी विधान सभा के लिए पहले चरण के चुनाव की अधिसचूना शुक्रवार को जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधान सभा सीटों के लिए नामांकन होएगा। इसमें नौ सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।  

नामांकन पत्रों की जांच 24 जनवरी को की जाएगी  

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी, है। नामांकन पत्रों की जांच 24 जनवरी को की जाएगी और 27 जनवरी को नाम वापस लिए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा व आगरा में चुनाव होगा। 

किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया की नामांकन के समय प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो व्यक्ति निर्वाचन अधिकारी के कक्ष तक जा सकेंगे। प्रत्याशी सुविधा ऐप के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर आवेदन पत्र की कॉपी निर्वाचन अधिकारी के समक्ष जमा कर सकते हैं। कोविड-19 के चलते नामांकन के समय किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रत्याशी द्वारा नामांकन के समय केवल दो गाड़ियों का ही प्रयोग किया जा सकता है।