BREAKING NEWS

भारत में 15 फरवरी तक चरम पर होगा ओमीक्रॉन, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने किया दावा- तीसरी लहर जल्द हो सकती है समाप्त◾उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस की CEC बैठक में 70 सीटों पर होगा फैसला, जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ◾श्रीलंका के तमिल नेताओं ने PM मोदी को लिखा पत्र, 13वें संशोधन को लागू करने की मांग की, जानें पूरा मामला◾UP: हाथरस पीड़ित का परिवार नहीं लड़ेगा विधानसभा चुनाव, कहा- पहले हमें इंसाफ दिलाओ◾UP चुनाव में JDU को नहीं मिला BJP का साथ, केसी त्यागी ने किया पार्टी के अकेले मैदान में उतरने का ऐलान ◾UP विधानसभा चुनाव: नेताओं को रिझाने के लिए कांग्रेस कर रही तरह-तरह के जतन ◾अखिलेश के चुनाव लड़ने पर BJP का तंज, नक़वी बोले-जुगाड़ से चल रही है विपक्ष का चौधरी बनने की जंग◾विश्व में कहीं खत्म नहीं हुआ कोरोना का आतंक, WHO ने ओमीक्रॉन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा? ◾World Corona: कोविड के वैश्विक मामलों में वृद्धि का दौर जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33.35 करोड़ के पार◾BJP ने मुलायम परिवार में लगाई बड़ी सेंध, भगवा दल में शामिल हुईं अपर्णा यादव ◾उत्तराखंड और गोवा चुनाव: BJP की CEC बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर, सीटों पर होगी चर्चा ◾कोविड 19 के गहराते संकट से जल्द मिलेगी राहत! कोरोना की तीसरी लहर को लेकर SBI के शोध में बड़ा दावा◾UP Assembly Election : सपा प्रमुख अखिलेश यादव लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾today's corona case: बीते 24 घंटों में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि, सामने आए 2 लाख 82 हजार से ज्यादा नए मरीज◾UP : कोरोना गाइडलाइंस उल्लंघन मामले में सपा को राहत, चुनाव आयोग ने हिदायत देकर छोड़ा◾कोरोना ने डाला गणतंत्र दिवस समारोह पर असर, जानिए कौन होगा इस बार मुख्य अतिथि? ◾उत्तर भारत में अभी ठंड से ठिठुरन का सिलसिला रहेगा जारी, तो दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना◾उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी◾भाजपा का दामन थाम सकती हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव - सूत्र◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾

यूपी चुनाव:असदुद्दीन ओवैसी ने किया ऐलान,कहा-हमारी पार्टी 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

यूपी चुनाव का समय पास आते-आते हर दिन नए समीकरण देखने को मिल रहे हैं। रविवार को एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने घोषणा करते हुए बताया कि उनकी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष ने रविवार को यहां कहा, ''हमारी पार्टी ने (यूपी चुनाव में) 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

हम और एक-दो पार्टियों से संपर्क में हैं और आगे पता चलेगा कि हम किसी से गठबंधन करते हैं कि नहीं। हम चुनाव जीतने की स्थिति में हैं।' हालांकि ओवैसी ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान बहुत पहले कर दिया था। इस दौरान वे ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा से गठबंधन करने के लिए बेताब भी दिखे थे और भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने वाले थे, लेकिन बाद में ओम प्रकाश राजभर ने पलटी मार दी और अखिलेश यादव के साथ जा मिले। ऐसे में ओवैसी अब गठबंधन के लिए दूसरों दलों की तरफ देख रहे हैं।

ओवैसी के ऐलान से कई पार्टियों की हो सकती है नींद खराब

उन्होंने कई बार सपा से भी गठबंधन करने की इच्छा जाहिर की है लेकिन सपा या अखिलेश यादव की तरफ से कुछ खास जवाब नहीं मिला है। ऐसे में ओवैसी का एक बार फिर से 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करके कई पार्टियों की नींद खराब कर सकते हैं। खासकर वे सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए यह बड़ी चुनौती बन सकते हैं क्‍योंकि एआईएमआईएम के इतनी ज्‍यादा सीटों पर मैदान में उतरने से मुस्लिम वोटों पर बड़ा असर पड़ सकता है।

2017 में 38 सीटों में से 37 पर हुई थी जमानत जब्त

इन सब बातों से बेपरवाह ओवैसी आए दिन यूपी में दिख रहे हैं और पिछले कुछ महीनों में उन्होंने तोबड़तोड़ रैली की है। जहां उन्होंने मुस्लिम समाज से जुड़े मुद्दों को उठाया है, साथ ही जीत का दावा करते भी नज़र आएं हैं। आपको बता दें कि एआईएमआईएम ने 2017 में यूपी विधानसभा का चुनाव 38 सीटों पर लड़ा था लेकिन 37 सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गई थी। एआईएमआईएम को 2 लाख 4 हजार 142 वोट मिले थे। एआईएमआईएम ने जिन सीटों पर चुनाव लड़ा था, वो मुख्य तौर पर पश्चिम उत्तर प्रदेश की मुस्लिम बहुल सीटें थीं. लेकिन मतदाताओं ने उन्हें बहुत तरजीह नहीं दी।