BREAKING NEWS

Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾

यूपी चुनाव : इस जिले में बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में मिली EVM मशीन, SP ने की जांच की मांग

उत्तर प्रदेश के कैराना जिले के एक गाड़ी में ईवीएम मशीन मिलने के बाद हंगामा मच गया। इस मामले की जानकारी मिलते ही इलाके के सपा प्रत्याशी की बहन इकरा वहां पहुंची और आपत्ति जाहिर की। इस मामले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे दावा किया जा रहा है कि जिस गाड़ी में ईवीएम  मिली है उसमे नंबर प्लेट भी नहीं थी। इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने को लेकर जोनल मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई है।  

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर की जांच की मांग 

यह मामला सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए चुनाव आयोग से जांच की मांग की है। पार्टी ने अपने ट्वीट में कहा, बेहद गंभीर बात है। इस घटना की जांच कर चुनाव आयोग यह स्पष्ट करे कि मतदान निष्पक्ष हुआ है। लोकतंत्र में विपक्ष के साथ इस तरह का भेदभाव और बर्ताव क्यों किया जा रहा है?'' हालांकि इस मामले में शामली की डीएम जसजीत कौर ने स्पष्ट करते हुए इस बात को खारिज किया है कि जिस गाड़ी में ईवीएम मशीन मिली है उसमे नंबर प्लेट थी।  

डीएम ने बताई मामले की सच्चाई 

डीएम जसजीत कौर ने बयान जारी करते हुए कहा, शामली में मतदान के दिन ईवीएम मशीन से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई है। इसके संबंध में अवगत कराना है कि कैराना क्षेत्र के एक जोनल मजिस्ट्रेट की गाड़ी में एक रिजर्व ईवीएम मशीन रखी हुई थी। उनका ड्राइवर खाना खाने के लिए कलेक्शन पॉइंट के पास रेस्टोरेंट में चला गया था। उन्होंने कहा रिजर्व मशीन गाड़ी के अंदर दिख रही थी, जिसको कुछ लोगों ने देखा और वहां मीडिया आ गई। तुरंत इसका संज्ञान लेकर एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी को मौके पर भेजा गया। जोनल मजिस्ट्रेट की गाड़ी नंबर प्लेट के बिना नहीं थी और गाड़ी पर नंबर व जोनल मजिस्ट्रेट की डिटेल चस्पा थी।