BREAKING NEWS

राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾रोहिंग्याओं पर राजनीति! भाजपा ने कहा- केजरीवाल रोहिंग्याओं को ‘रेवड़ी’ बांट रहे, राष्ट्रीय सुरक्षा के समझौते को तैयार◾जयशंकर ने कहा- भारत स्वतंत्र, समावेशी व शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत की परिकल्पना करता है◾गहलोत का भाजपा पर फूटा गुस्सा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाया तो होगा पाकिस्तान जैसा हाल◾रायगढ़ में नाव को लेकर बवाल! फडणवीस बोले- खराब मौसम के कारण नाव अनियंत्रित होकर बहते हुए..... ◾ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस एकजुट, अकेले और सामूहिक नेतृत्व में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾पता लगाएं किसने रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किया? सिसोदिया ने गृहमंत्री को लिखा पत्र ◾रोहिंग्याओं को लेकर बवाल, थरूर बोले-मुद्दे पर सरकार में असमंजस देश के लिए कलंक◾Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से गुलाम नबी आजाद ने अहम मुलाकात की◾राहुल गांधी का भाजपा पर कटाक्ष, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसी राजनीति पर नहीं आती शर्म◾बीमा भारती के लेसी सिंह पर लगाए आरोपों पर भड़के नीतीश, कहा-अगर इधर-उधर का मन है तो अपना सोचें◾Maharashtra: अवैध शराब पर राज्य के गृह विभाग को वासुदेव के खिलाफ रिपोर्ट मिली, जल्द होगा निलंबित.....बोले फडणवीस ◾Gujarat News: AAP पार्टी का मास्टर प्लान! गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सांझा की ◾नीतीश के एक और मंत्री विवादों में, कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप◾Defamation Case : मुंबई कोर्ट का आदेश- संजय राउत को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए किया जाए पेश ◾फेक न्यूज पर मोदी सरकार का एक्शन, एक पाकिस्तानी समेत 8 YouTube चैनल किए ब्लॉक ◾बाहुबली मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और UP में कई ठिकानों पर ED की रेड◾पश्चिम बंगाल : टेरर कनेक्शन पर एक्शन, STF ने अलकायदा के 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार◾

यूपी चुनावः महाराजगंज में PM मोदी बोले- घोर परिवारवादी भारत को समर्थ, प्रदेश को सशक्त नहीं बना सकते

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान खत्म हो चुका है। अब अंतिम दो चरणों के लिए दिग्गजों ने ताकत झोंकना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के ताकतवर होने की जरूरत को रेखांकित करते हुए ‘परिवारवाद’ की राजनीति करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार आपका वोट समर्थ देश, सशक्त उत्तर प्रदेश के लिए है तथा घोर परिवारवादी लोग कभी भी भारत को समर्थ, प्रदेश को सशक्त नहीं बना सकते हैं।
जितना ज्यादा देश का सामर्थ्य, उतना ही सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाला सुरक्षित होताः मोदी
सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंबेडकर डिग्री कॉलेज महाराजगंज में महाराजगंज जिले के फरेंदा, पनियरा, नौतनवा, सिसवां और महाराजगंज तथा कुशीनगर के रामकोला विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि महराजगंज का एक क्षेत्र सीमा से लगा हुआ है और सीमा पर शांत क्षेत्र हो या चुनौती भरा, वहां रहने वाला बच्‍चा-बच्‍चा इस बात को जानता है कि देश के सामर्थ्य का कितना महत्व होता है। मोदी ने कहा, “जितना ज्यादा देश का सामर्थ्य, उतना ही सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाला सुरक्षित होता है।”
छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होगा
महराजगंज और आसपास के जिलों में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होगा। प्रधानमंत्री ने कहा, “बीते दो सालों से तेजी से बदलती दुनिया की स्थिति आप सब देख रहे हैं, दुनिया इस समय बहुत सी चुनौतियों से गुजर रही है, इन हालात से कोई भी अछूता नहीं रह सकता है।” उन्होंने कहा कि अमीर हो या गरीब, किसान हो या मजदूर, व्यापारी या कर्मचारी, दुनिया के हर नागरिक पर किसी न किसी रूप से असर पड़ता ही है। उन्होंने कहा, “ऐसी स्थिति में भारत का ताकतवर होना इस वक्‍त सबसे बड़ी जरूरत है।”

भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है
मोदी ने मतदाताओं को सचेत करते हुए कहा कि खेती से लेकर मिलिट्री तक, समंदर से लेकर स्‍पेस तक भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है, इसलिए देश के इतने बड़े राज्‍य के रूप में उप्र की जिम्मेदारी सबसे बड़ी है। उन्होंने कहा, “आपका वोट गांव, गली, मोहल्ले जिले के विकास के साथ ही भारत को ताकतवर बनाने के लिए भी है।”