BREAKING NEWS

Anurag Thakur : सरकार पहलवानों से बातचीत के लिए तैयार, रेसलर्स को किया आमंत्रित◾आज का राशिफल (07 जून 2023)◾ दिल्ली विधानसभा कमेटी ने आईएएस आशीष मोरे को जारी किया समन◾बिहार कांग्रेस में आंतरिक कलह की उभरने लगी तस्वीर, कभी भी हो सकता है राजनीतिक विस्फोट◾ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच के लिए आयोग बनता तो बेहतर होता - दिग्विजय सिंह◾यमुना डूब क्षेत्र में चला नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर, 32 फार्म हाउस जमींदोज◾दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही Air India की फ्लाइट के इंजन में आई खराबी, Russia में हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾उत्तर प्रदेश में एक परिवार एक पहचान ID बनाने के लिए पोर्टल लॉन्च ◾‘...लेकिन हम भीख नहीं मांगेंगे’, जम्मू-कश्मीर में चुनाव पर बोले नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला◾धर्म विचारों का विषय है, राजनीतिक प्रचार का विषय नहीं - पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ◾Ghaziabad Conversion Case: कट्टरपंथियों का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने! स्टेट-सेंट्रल एजेंसियां हुई सतर्क ◾पुल गिरने की जांच जल्द से जल्द पूरी करने की कोशिश करेंगे - बिहार पथ निर्माण विभाग◾पश्चिम बंगाल के 31 यात्री अभी भी लापता, घायलों से मिलने के लिए सीएम ममता बनर्जी ओडिशा के दौरे पर◾Calcutta HC ने MGNREGA फंड को लेकर केंद्र से मांगी रिपोर्ट ◾नया कश्मीर आकार ले रहा है, जी 20 के सफल सम्मेलन के कुछ दिन बाद बोले एल-जी मनोज सिन्हा◾MP: स्कूल में हिजाब विवाद के बाद शिक्षा अधिकारी पर फेंकी स्याही, लगे "जय श्री राम" के नारे◾अंग्रेजी में विज्ञान, गणित पढ़ाने को लेकर असम सरकार के इस कदम के खिलाफ छात्र संघ ने किया विरोध ◾उत्तराकाशी कालिंदी ट्रैक पर फंसे 14 ट्रैकर, गाइड की मौत, सेना से मांगी मदद ◾ आधिकारिक विदेश दौरे के लिए दिल्ली शिक्षा मंत्री ने HC का रुख किया ◾साजिश या दुर्घटना! ओडिशा ट्रेन हादसे के मामले में CBI ने दर्ज की FIR◾

UP चुनाव: सियासी मझधार में सपा और सहयोगी दलों का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर कशमकश की स्थिति

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों ने राज्य के सियासी पारे को काफी ऊंचा कर दिया है। प्रदेश में चुनाव नजदीक है और राजनीतिक दलों के बीच गठबंधन और अदला-बदली का सिलसिला जारी है। समाजवादी पार्टी के गठबंधन में सीट आवंटन के मुद्दे पर कशमकश चल रही है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) कम से कम आठ विधानसभा क्षेत्रों में सीट आवंटन को लेकर परेशानी का सामना कर रही है, वहीं एक अन्य सहयोगी ने अब सपा पर सवाल खड़ा कर दिया है। 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ नहीं बनी बात! 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा यूपी चुनाव के लिए हरदोई में संडीला विधानसभा क्षेत्र से रीता सिंह को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित करने के एक दिन बाद, उनके गठबंधन सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) ने अब उसी सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की है। एक प्रेस बयान में, एसबीएसपी ने अपने यूपी अध्यक्ष 'सुनील अर्कवंशी को यूपी चुनाव के लिए हरदोई में संडीला सीट पर समाजवादी पार्टी-एसबीएसपी उम्मीदवार' के रूप में नामित किया है। 

अखिलेश ने इस निर्वाचन क्षेत्र में हमारे लिए एक रैली भी की थी 

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि मुझे एसबीएसपी द्वारा सीट की घोषणा के बारे में जानकारी नहीं है या यदि कोई भ्रम है, तो हम इसे सुलझा लेंगे। हालांकि, एसबीएसपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने कहा कि कोई भ्रम नहीं हो सकता है। एसपी ने संडीला सीट एसबीएसपी को आवंटित की थी। अखिलेश ने 27 नवंबर को इस निर्वाचन क्षेत्र में हमारे लिए एक रैली भी की थी। 

योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही

रीता सिंह लखनऊ के मशहूर भार्गव परिवार से हैं 

अखिलेश यादव ने शनिवार को संडीला से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक की पत्नी रीता सिंह को पार्टी में शामिल करने की घोषणा की थी। 2012 में सपा के टिकट पर संडीला सीट से जीतने वाले दिवंगत राजा महावीर सिंह की पत्नी रीता सिंह लखनऊ के मशहूर भार्गव परिवार से हैं। वह एक स्वतंत्रता सेनानी और कांग्रेस नेता स्वर्गीय रानी रामकुमार भार्गव की बेटी हैं। रीता सिंह के भाई लव भार्गव पहले समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव थे। लव भार्गव ने 1993 के यूपी विधानसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार के रूप में लखनऊ पूर्व सीट से चुनाव लड़ा था।