BREAKING NEWS

71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद राजपथ पर फहराया तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾

यूपी : सीएम आवास पर आत्मदाह की कोशिश करने वाली रेप पीड़िता के पिता की जेल में मौत

उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर जिस युवती ने गैंग रेप का आरोप लगा रविवार को लखनऊ में आत्मदाह का प्रयास किया जेल में बंद उसके पिता पप्पू सिंह की सोमवार तड़के मौत हो गई है। जेल जाने से पहले पीड़िता के पिता ने विधायक कुलदीप सेंगर के भाई और साथियों के खिलाफ पीटने का आरोप लगाया था। उसके पीटने वालों ने ही उसे पुलिस को सौंप कर जेल भिजवाया था।

बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जय सिंह पर आरोप था कि 4 अप्रैल को उसने अपने गुंडों के साथ पीड़ित पप्पू उर्फ सुरेंद्र की बेरहमी से पिटाई की थी। इसकी शिकायत के बावजूद पुलिस ने विधायक का नाम एफआईआर से हटा दिया था। पुलिस ने आरोपियों के साथ मिलकर पप्पू को ही मारपीट के जुर्म मे जेल भेज दिया था।

आरोप है कि पप्पू की बेटी का विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने गैंगरेप किया था। इसकी शिकायत पुलिस दर्ज नहीं कर रही थी। विधायक की तरफ से लगातार मामले मे पीछे हटने के लिए धमकी दी जा रही थी। नहीं मानने पर 4 अप्रैल को गुर्गों के साथ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई ने पीड़ित परिवार पर हमला किया था। पप्पू की बुरी तरह पिटाई की थी। जिला अस्पताल में उपचार करने के बाद डॉक्टरों ने पप्पू सिंह को पुलिस को सौंप दिया। छह अप्रैल को पप्पू सिंह को कारागार भेजा गया।

अपने पिता की पिटाई और रेप के मामले मे कार्यवाही ना होने से दुखी पप्पू की बेटी ने लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने रविवार को आत्मदाह का प्रयास किया था। वही, रविवार की शाम अचानक पप्पू सिंह की तबीयत बिगड़ गई। रात 9 बजे उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को जेल पुलिस की ओर से बताया गया कि पप्पू के पेट में दर्द है और उल्टी हो रही है। डॉक्टरों ने उसका उपचार किया। सोमवार को भोर में 3:40 बजे पप्पू की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौत की खबर मिलते ही पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया और पुलिस महकमा सकते में आ गया। डॉक्टर का कहना है कि पप्पू की आंत में सूजन थी और उसे उल्टी हो रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत की वजह साफ हो पाएगी।

बता दें की युवती ने पुलिस पर भी मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उसकी शिकायत में से विधायक का नाम हटा दिया। युवती अपनी शिकायत लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास भी गई थी, लेकिन वहां भी उसे कोई मदद नहीं मिली। पुलिस ने युवती सहित पूरे परिवार को थाने में रखा हुआ है। इस मामले की जांच हो रही है।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।