BREAKING NEWS

LIVE : संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

उत्तर प्रदेश

यूपी : सीएम आवास पर आत्मदाह की कोशिश करने वाली रेप पीड़िता के पिता की जेल में मौत

उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर जिस युवती ने गैंग रेप का आरोप लगा रविवार को लखनऊ में आत्मदाह का प्रयास किया जेल में बंद उसके पिता पप्पू सिंह की सोमवार तड़के मौत हो गई है। जेल जाने से पहले पीड़िता के पिता ने विधायक कुलदीप सेंगर के भाई और साथियों के खिलाफ पीटने का आरोप लगाया था। उसके पीटने वालों ने ही उसे पुलिस को सौंप कर जेल भिजवाया था।

बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जय सिंह पर आरोप था कि 4 अप्रैल को उसने अपने गुंडों के साथ पीड़ित पप्पू उर्फ सुरेंद्र की बेरहमी से पिटाई की थी। इसकी शिकायत के बावजूद पुलिस ने विधायक का नाम एफआईआर से हटा दिया था। पुलिस ने आरोपियों के साथ मिलकर पप्पू को ही मारपीट के जुर्म मे जेल भेज दिया था।

आरोप है कि पप्पू की बेटी का विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने गैंगरेप किया था। इसकी शिकायत पुलिस दर्ज नहीं कर रही थी। विधायक की तरफ से लगातार मामले मे पीछे हटने के लिए धमकी दी जा रही थी। नहीं मानने पर 4 अप्रैल को गुर्गों के साथ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई ने पीड़ित परिवार पर हमला किया था। पप्पू की बुरी तरह पिटाई की थी। जिला अस्पताल में उपचार करने के बाद डॉक्टरों ने पप्पू सिंह को पुलिस को सौंप दिया। छह अप्रैल को पप्पू सिंह को कारागार भेजा गया।

अपने पिता की पिटाई और रेप के मामले मे कार्यवाही ना होने से दुखी पप्पू की बेटी ने लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने रविवार को आत्मदाह का प्रयास किया था। वही, रविवार की शाम अचानक पप्पू सिंह की तबीयत बिगड़ गई। रात 9 बजे उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को जेल पुलिस की ओर से बताया गया कि पप्पू के पेट में दर्द है और उल्टी हो रही है। डॉक्टरों ने उसका उपचार किया। सोमवार को भोर में 3:40 बजे पप्पू की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौत की खबर मिलते ही पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया और पुलिस महकमा सकते में आ गया। डॉक्टर का कहना है कि पप्पू की आंत में सूजन थी और उसे उल्टी हो रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत की वजह साफ हो पाएगी।

बता दें की युवती ने पुलिस पर भी मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उसकी शिकायत में से विधायक का नाम हटा दिया। युवती अपनी शिकायत लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास भी गई थी, लेकिन वहां भी उसे कोई मदद नहीं मिली। पुलिस ने युवती सहित पूरे परिवार को थाने में रखा हुआ है। इस मामले की जांच हो रही है।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।