BREAKING NEWS

कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾

उत्तर प्रदेश

UP : बलरामपुर में स्कूल पर गिरा हाई टेंशन तार, कई बच्चे झुलसे

 balrampur

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र में सोमवार को एक प्राथमिक विद्यालय भवन पर हाई टेंशन तार गिरने से उसमें पढ़ रहे करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गए, जिन्हें सरकारी और गैर-सरकारी चिकित्सालयों मे भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने के आरोप में बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित करने और अवर अभियंता के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। 

शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि सोमवार को यहां बताया कि नया नगर विशुनपुर के प्राथमिक विद्यालय के भवन के बगल से गुजर रहे 11 हजार हाई टेंशन तार के करंट से विद्यालय में मौजूद करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गए। उन्होंने बताया कि नया नगर विशुनपुर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चे पढ़ रहे थे, तभी विद्यालय के बगल से गुजरी हाई टेंशन तार विद्यालय में गिर गई जिससे वहां पढ़ रहे बच्चे करंट की चपेट में आकर झुलस गए और विद्यालय में कोहराम मच गया।

UP : कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

उन्होने बताया कि पुलिस और अभिभावकों की मदद से स्कूली बच्चों को सरकारी और निजी चिकित्सालयों मे भर्ती कराया गया है। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और अस्पताल में भर्ती स्कूली बच्चों का हालचाल जाना। जिलाधिकारी करुण करुणेश ने बताया कि करंट से झुलसे बच्चों का इलाज किया जा रहा है। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

उन्होंने बताया कि विघुत विभाग के दो कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और अवर अभियंता प्रियदर्शी तिवारी के विरूद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अधिशासी अभियंता (विद्युत) और बेसिक शिक्षाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि दो दिन में जिले के सभी स्कूलों की जांच करा कर स्कूल के ऊपर से गुजर रहे सभी तारों को हटवा दें।