BREAKING NEWS

Rajasthan: विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी बोले- सदन में दिए जाने वाले उत्तर की अच्छे से पड़ताल करें मंत्री ◾आप सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- 'अदाणी समूह के खिलाफ निष्पक्ष जांच का आदेश दिया जाए'◾आम बजट पर 12 फरवरी तक बीजेपी चलाएगी देशव्यापी अभियान, जानें इसके पीछे की वजह ◾ब्रिटेन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट ऑनर’ से सम्मानित किया गया◾अहमदाबाद में सीरियल ब्लास्ट की धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार◾चिराग पासवान बोले- ‘इस्तेमाल करो और छोड़ो’ की प्रवृत्ति नीतीश कुमार की कार्य संस्कृति में शामिल◾कर्नाटक के चुनावी रण में AAP की एंट्री, सभी 224 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार ◾गुटखा पर प्रतिबंध हटाने के मद्रास हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC का रूख करेगी तमिलनाडु सरकार ◾गांधीनगर कोर्ट ने आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई, 2013 में दो बहनों ने दर्ज कराया था रेप केस ◾सिसोदिया ने LG सक्सेना को पत्र लिख शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के प्रस्ताव पर मंजूरी मांगी◾Budget session 2023 : राष्ट्रपति के अभिभाषण की 10 अहम बातें◾मोरबी पुल मामला: ओरेवा समूह के MD जयसुख पटेल ने कोर्ट में किया सरेंडर, जारी हुआ था अरेस्ट वारंट ◾Rajasthan: उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव, सदन में मचा कोहराम ◾राष्ट्रपति के भाषण पर मायावती की टिप्पणी, कहा- सांत्वना देने के लिहाज से बहुत कमतर रहा अभिभाषण◾ यूएई के अल मिन्हाद जिले का नाम बदलकर किया गया 'हिन्द सिटी', प्रवासी भारतीयों में ख़ुशी की लहर ◾आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी का बड़ा ऐलान, विशाखापट्टनम होगी राज्य की नई राजधानी◾SC ने धन शोधन मामले में राणा अय्यूब की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा, PMLA कोर्ट से जारी समन को दी है चुनौती◾नब किशोर दास हत्याकांड : ASI गोपाल दास का मंत्री की हत्या का ‘‘साफ इरादा’’ था, FIR में खुलासा ◾Pakistan Mosque blast: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस व सुरक्षा परिषद ने पेशावर हमले की निंदा की◾मीडिया रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, 'अभी जारी रहेगी पाकिस्तानी रुपये की कमजोरी'◾

UP News: अखिलेश यादव ने कहा- आज के युवा ही राष्ट्र एवं समाज के भावी कर्णधार

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने औपचारिक रूप से कहा कि देश को एक नई दिशा की ओर लाने और सश्कत करने के लिए आज के युवा का आत्मनिर्भर होना आवश्यक है। क्योंकि छात्र ही राष्ट्र और समाज के भावी कर्णधार साबित होंगे।  

छात्रों को लेकर अखिलेश ने स्पष्ट किया कि जीवन में लक्ष्य प्राप्त करना और कठिन परिश्रम करने से ही पूणत सफलता प्राप्त होगी। इसलिए छात्रों को मेहनत करनी चाहिए और देश और अपने परिवार का नाम रोशन करना चाहिए । 

युवा देश को बनाएंगे सश्कत- अखिलेश यादव

यूपी के धौलपुर के के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के डायमंड जुबली समारोह के रियूनियन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यादव छात्र ने स्कूल के कैडेट में शामिल होकर भारत का नाम रोशन करने का आह्रान किया है। 

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के पूर्व छात्र रहे अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने स्कूल के प्रथम प्राचार्य कर्नल केएल घई की प्रतिमा का अनावरण किया। हालांकि, स्कूल में अपने प्रवास के दौरान अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने पुरानी यादें ताजा कीं और अपने साथी छात्रों से मुलाकात की। यही नहीं, यादव(Akhilesh Yadav) ने स्कूल की कक्षा 6 और अपने 1990 बैच के छात्रों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाई। 

Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav Claims On UP ByElections That BJP  Supporters On Booth Drove Away Muslims Voters And Agents | अखिलेश यादव का  दावा- 'बूथ पर बीजेपी समर्थकों ने किया कब्जा,

अखिलेश यादव ने कही यह बात

 मिली जानकारी के मुताबिक  आयोजन में राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टीपी सहित अन्य अतिथि, अधिकारी एवं पूर्व छात्र  अखिलेश(Akhilesh Yadav) की संबोधन समारोह में मौजूद रहे।अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने धौलपुर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में वर्ष 1983 में 13JULY जुलाई को छठी कक्षा में दाखिला लिया था। करीब 10 साल के अखिलेश(Akhilesh Yadav) को उस समय कैडेट और स्कॉलर नम्बर 1108 मिला था।अखिलेश धौलपुर मिलिट्री स्कूल(Dholpur Military School) में वर्ष 1990 में 12वीं कक्षा तक पढ़े। इसके बाद वे मैसूर चले गए, जहां से उन्होंने इंजीनियरिंग में स्नातक किया।