BREAKING NEWS

राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾गाजियाबाद की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 7 की मौत, कई लोग घायल◾कानपुर एनकाउंटर : शक के दायरे में चौबेपुर थाना, IG बोले-सबूत मिले तो पुलिसवालों पर दर्ज होगा हत्या का केस◾TMC नेता कल्याण बनर्जी का विवादित बयान, वित्तमंत्री सीतारमण को बताया 'काली नागिन'◾राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, कहा-सूर्य, चंद्रमा और सत्य ज्यादा देर छिप नहीं सकते◾रक्षा मंत्री राजनाथ के साथ अमित शाह ने सरदार पटेल कोविड-19 केयर सेंटर का किया दौरा ◾कानपुर घटनाक्रम के लिए ओवैसी ने CM योगी की 'ठोक देंगे' पॉलिसी को बताया जिम्मेदार◾देश में 24 घंटों के दौरान 25 हजार से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि,मरीजों की संख्या 6 लाख 73 हजार के पार ◾कानपुर : 8 पुलिसकर्मियों को जान से मारने वाले आरोपी विकास दुबे का साथी दयाशंकर गिरफ्तार◾कोरोना रिकवरी रेट बढ़ने पर बोले CM केजरीवाल- 2 करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही◾J&K : पुलवामा में आतंकियों ने CRPF के काफिले को IED ब्लास्ट के जरिये बनाया निशाना,एक जवान घायल◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 11 लाख के पार ◾दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, मौसम हुआ सुहाना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

UP : एक साथ 25 जिलों में पढ़ाने वाली फर्जी टीचर हुई गिरफ्तार , साल भर में लगाया 1 करोड़ का चूना

उत्तर प्रदेश में कासगंज के सोरों क्षेत्र में फर्जी शिक्षिका के रूप में नौकरी कर रही एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि फर्रूखाबाद जिले के कायमगंज कस्बे निवासी अनामिका सिंह के खिलाफ सोरों थाने में एक रिपोर्ट दर्ज करायी थी। आरोप है कि अनामिका शुक्ला के नाम पर अलग अलग जिलों में 25 लड़कियां शिक्षका के रूप में नौकरी कर रही है। पिछले वित्तीय वर्ष में उसके खाते में एक करोड़ रूपये जमा हुए थे। इस मामले की जांच की जा रही थी। 

उन्होंने बताया कि फर्जी शिक्षक के रूप में नौकरी करने के आरोप में अनामिका सिंह को पुलिस ने शनिवार को बीएसए आफिस से किया गिरफ्तार। उसके खिलाफ सोरों थाने में फर्जी शिक्षक के रूप में नौकरी करने का मुकदमा दर्ज किया गया था। पूछताछ में अनामिका सिंह ने बताया कि उसे राज नाम के लड़के ने नौकरी लगवाई थी। मौजूदा समय में वह कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय फरीदपुर, कासगंज में कार्यरत है। 

गौरतलब है कि अनामिका शुक्ला के नाम पर अलग अलग जिलों में 25 लड़कियां फर्जी शिक्षका के रूप में नौकरी कर रही है। विज्ञान की अध्यापिका अनामिका शुक्ला के एक साथ 25 जिलों में काम करने तथा एक करोड़ रूपये वेतन लेने के मामले की जांच की जा रही है। शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्जकर उसकी सेवा समाप्त करने के भी आदेश दे दिए गए थे।

इससे पहले , महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अतिरिक्त निदेशक, बेसिक शिक्षा को मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि एक करोड़ रुपया वेतन के रूप में लेने की मीडिया रिपोर्टस में फिलहाल कोई सच्चाई नहीं दिखती। जांच जारी है और अगर आरोप सही हैं, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर उस शिक्षिका के नाम पर कहीं कोई दूसरी टीचर भी काम करती मिली तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन होगा। 

मैनपुरी की रहने वाली शिक्षिका को आखिरी बार फरवरी तक रायबरेली के केजीबीवी में काम करते हुए पाया गया था, जब उसका यह मामला सामने आया था। आरोप है कि महिला शिक्षक ने 25 से अधिक स्कूलों में काम किया और एक करोड़ रुपये से अधिक का वेतन प्राप्त किया। उन्होंने अंबेडकरनगर, बागपत, अलीगढ़, सहारनपुर, प्रयागराज और अन्य स्थानों में कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में विज्ञान शिक्षिका के रूप में काम किया। 

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ। सतीश कुमार द्विवेदी ने कहा कि विभाग ने जांच का आदेश दिया गया है और आरोप सत्य होने पर शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमारी सरकार के आने के बाद से ही डिजिटल डेटाबेस पारदर्शीता के लिए बनाया जा रहा है। 

कांग्रेस महासचिव पर डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने ली चुटकी , कहा - हमने नाम रखा है ‘प्रियंका ट्विटर वाड्रा’