BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों की मौत पर राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख, घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की ◾Ratan Tata Invests : वरिष्ठ नागरिकों के सहयोग के लिए स्टार्टअप गुडफेलोज में किया निवेश◾कश्मीरी पंडित की हत्या पर उमर अब्दुल्ला सहित कई राजनेताओं ने जताया दुख, जानिए क्या कहा? ◾Amul Milk Price Hiked: देश में महंगाई का कहर! अमूल मिल्क के बढ़े दाम, इतने लीटर महंगा हुआ दूध◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की मुलाकात ◾नीतीश को घेरने के लिए बीजेपी आलाकमान ने बुलाई बैठक, बिहार इकाई के प्रमुख नेता होंगे शामिल ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾मुम्बई में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 24 घंटे के अंदर होगी झमाझम बारिश ◾गहलोत के अर्धसैनिक बलों के ट्रकों में 'अवैध धन' ले जानें वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानिए मामला◾J-K News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम में दर्दनाक हादसा, 39 जवानों की बस खाई में गिरी, 6 की मौत, जानें स्थिति ◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल◾बिहार : नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, कांग्रेस नेता भी शामिल ◾कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाई 3 दशकों से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग ◾भारत में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए केंद्र दिल्ली सरकार की विशेषज्ञता का उपयोग करें : CM केजरीवाल ◾भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों को बड़ा झटका! फीफा ने महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी छीनी, AIFF पर लगाया प्रतिबंध ◾Gujarat News : आवारा पशुओं से बढ़ रहा हादसे का खतरा, सरकार के दावों की खुली पोल ◾CM योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि◾Covid-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के 8,813 केस दर्ज़, 29 मरीजों की मौत ◾अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति द्रौपदी और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' समाधि पर की पुष्पांजलि◾

यूपी : RSS नेता की पिटाई के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार, हिजाब विवाद पर बहस के बाद हुई थी झड़प

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो समुदाय में हिजाब विवाद को लेकर शुरू हुई बहस के बाद आरएसएस नेता की पिटाई के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हिजाब विवाद को लेकर एक खास समुदाय के लोगों ने प्रचारक और संघ सदस्य की पिटाई कर दी थी। कानपुर (बाहरी) एसपी अजीत कुमार ने घाटमपुर पुलिस को इस संबंध में तेजी से कार्रवाई करने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू करने को कहा था।

गिरफ्तार कर आरोपियों को भेजा जेल 

इंस्पेक्टर राम बहादुर पाल ने कहा कि तीन नामित आरोपी, अबरार अहमद, समीर कांडा और शहाबुद्दीन को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन पर आईपीसी की 307 (हत्या का प्रयास) सहित संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास किए जा रहे है। इस बीच, आरएसएस प्रचारक पर हमले को लेकर विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को घाटमपुर कस्बे में धरना प्रदर्शन किया। बाद में वे एसडीएम कार्यालय पहुंचे और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

शिमोगा में हुई घटना के आरोपियों को फांसी देने की मांग की 

बजरंग दल के एक नेता ने कहा कि, ज्ञापन में उन्होंने न केवल आरएसएस प्रचारक पर हमले के लिए जिम्मेदार दोषियों को दंडित करने की मांग की है, बल्कि कर्नाटक के शिमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता धर्मवीर अर्शा की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को फांसी देने की भी मांग की है। इस बीच अबरार अहमद के परिजन ने दावा किया कि वह निर्दोष है। उन्होंने मीडिया को बताया कि दो महीने पहले उनका एक्सीडेंट हो गया था और वह ठीक से चल भी नहीं पाते हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, वह घटना के दिन शहर में नहीं था।

बहस के बाद शुरू हुई थी मारपीट 

दो दिन पहले घाटमपुर थाना क्षेत्र के कोटद्वार मोहल्ला के पुराना बाजार में हिजाब विवाद को लेकर दो गुटों में हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए थे। घायलों में आरएसएस के नगर प्रचारक भी शामिल हैं। पुलिस ने उसे घाटमपुर सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया था कि रविवार शाम पुराने बाजार में कुछ लोग आपस में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे। जब कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर चर्चा शुरू हुई, तो यह दो समूहों के लोगों के बीच लड़ाई में बदल गई। फतेहपुर जिले के हरिहरगंज निवासी आरएसएस नगर प्रचारक भास्कर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि घटना तब हुई जब आरोपियों ने उन पर लाठियों और डंडों से हमला किया।