BREAKING NEWS

आज का राशिफल (20 अगस्त 2022)◾CBI ने मेरा कंप्यूटर, मोबाइल फोन जब्त किया - सिसोदिया◾Shri Krishna Janmashtami : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में किए दर्शन◾मथुरा में धूमधाम से भक्‍तों ने मनाई श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी◾AAP नेता संजय सिंह का दावा- 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा◾मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI छापा को लेकर TMC बोली - विपक्ष को डराने की तरकीब◾सिसोदिया के घर से CBI ने बरामद किये कई अहम दस्तावेज, 30 अन्य ठिकानों पर भी मारा छापा , केजरीवाल का दावा- ऊपर के आदेश से कार्रवाई◾एशियाई शताब्दी संबंधी जयशंकर के बयान को चीन का समर्थन, गतिरोध पर वार्ता को बताया प्रभावी ◾CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾

UP चुनाव: BJP ने काटा स्वाति सिंह का टिकट, अब होगा संकट विकट? जानें क्या है नेता का अगला कदम

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है, सभी पार्टियों में इस मसले पर मनमुटाव की स्थिति बनी है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा लखनऊ सदर विधानसभा सीट से राज्‍य मंत्री स्‍वाति सिंह का टिकट काट दिया गया है। दरअसल, बीजेपी ने बीते दिन 17 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जिस लिस्ट के मुताबिक लखनऊ सदर सीट से स्वाति सिंह की जगह पार्टी ने राजराजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। यही कारण है कि स्वाति सिंह बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो सकती हैं। 

BJP ने काटा स्वाति सिंह का टिकट 

ऐसा मन जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने की भरपाई सपा स्वाति सिंह को अपने पाले में लेकर करने की सोच रही है। समाजवादी पार्टी द्वारा ऐसे संकेत दिए गए हैं कि स्वाति सिंह अगर पार्टी में आना चाहे तोह उनका स्वागत है। सबसे अहम बात यह है कि सपा द्वारा अब तक लखनऊ की सदर विधानसभा सीट से अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में स्वाति सिंह के सपा में शामिल होने के चांस और बढ़ जाते हैं। स्वाति सिंह और उनके पति दया शंकर सिंह दोनों ही बीजेपी के नेता है, दया शंकर ने भी सदर विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी की थी।  

स्वाति BJP छोड़ SP में हो सकती हैं शामिल 

पति और पत्नी के बिच चल रही इस चुनावी लड़ाई का फायदा ईडी के पूर्व जॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने बखूबी उठाया और बीजेपी से सदर विधानसभा सीट का टिकट अपने नाम कर लिया। जहां पार्टी हाईकमान द्वारा लिए फैसले से स्वाति नाराज हैं वहीं दूसरी तरफ उनके पति दया शंकर ने विधानसभा चुनाव में राजेश्वर सिंह को जीत दिलाने के लिए काम करने का ऐलान कर दिया है। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।

यूपी चुनाव : सपा अध्यक्ष अखिलेश और शिवपाल के खिलाफ कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार, जानिए कारण