BREAKING NEWS

राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾रोहिंग्याओं पर राजनीति! भाजपा ने कहा- केजरीवाल रोहिंग्याओं को ‘रेवड़ी’ बांट रहे, राष्ट्रीय सुरक्षा के समझौते को तैयार◾जयशंकर ने कहा- भारत स्वतंत्र, समावेशी व शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत की परिकल्पना करता है◾गहलोत का भाजपा पर फूटा गुस्सा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाया तो होगा पाकिस्तान जैसा हाल◾रायगढ़ में नाव को लेकर बवाल! फडणवीस बोले- खराब मौसम के कारण नाव अनियंत्रित होकर बहते हुए..... ◾ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस एकजुट, अकेले और सामूहिक नेतृत्व में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾पता लगाएं किसने रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किया? सिसोदिया ने गृहमंत्री को लिखा पत्र ◾रोहिंग्याओं को लेकर बवाल, थरूर बोले-मुद्दे पर सरकार में असमंजस देश के लिए कलंक◾Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से गुलाम नबी आजाद ने अहम मुलाकात की◾राहुल गांधी का भाजपा पर कटाक्ष, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसी राजनीति पर नहीं आती शर्म◾बीमा भारती के लेसी सिंह पर लगाए आरोपों पर भड़के नीतीश, कहा-अगर इधर-उधर का मन है तो अपना सोचें◾Maharashtra: अवैध शराब पर राज्य के गृह विभाग को वासुदेव के खिलाफ रिपोर्ट मिली, जल्द होगा निलंबित.....बोले फडणवीस ◾Gujarat News: AAP पार्टी का मास्टर प्लान! गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सांझा की ◾नीतीश के एक और मंत्री विवादों में, कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप◾Defamation Case : मुंबई कोर्ट का आदेश- संजय राउत को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए किया जाए पेश ◾फेक न्यूज पर मोदी सरकार का एक्शन, एक पाकिस्तानी समेत 8 YouTube चैनल किए ब्लॉक ◾बाहुबली मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और UP में कई ठिकानों पर ED की रेड◾पश्चिम बंगाल : टेरर कनेक्शन पर एक्शन, STF ने अलकायदा के 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार◾

उत्तर प्रदेश चुनावःAAP ने 40 प्रत्याशियों की जारी की पांचवी लिस्ट, योगी के खिलाफ लड़ेंगे विजय श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में पहली बार उतर रही आम आदमी पार्टी अकेले ही सभी 403 सीट पर चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को पार्टी के प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की है। उत्तर प्रदेश में बिना किसी दल के सहयोग से स्वच्छ राजनीति की परिभाषा सभी के सामने रखने की बात कहने वाली आम आदमी पार्टी काफी सोच समझ कर प्रत्याशी का चयन कर रही है। जिसमें कुल 40 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। आप के द्वारा जारी की गई सूची में गोरखपुर शहर, करहल, मैनपुर, मऊ, वाराणसी, पीलीभीत सहित कई सीटें शामिल हैं। नीचे देखें आप ने किसे कहां से उम्मीदवार घोषित किया है। 

आम आदमी पार्टी ने मैनपुरी से रामबाबू सिंघानिया, मऊ से विक्रमजीत सिंह, पीलीभीत से जफर भाई, मेजा से राम कुमार मिश्रा, भिंगा से सुनील कुमार चौधरी, लहरपुर से संतोष कुमार सक्सेना, महमूदाबाद से राजकुमार पोरवाल, ओबरा से कैलाश नाथ, पनिका बांगरमऊ से सत्येंद्र यादव, मोहान से शत्रुघ्न लाल रावत, पुरवा से कुलदीप यादव, सफीपुर से जीत ज्ञानी रिंकू रावत, अजगरा से सत्य प्रकाश राम, वाराणसी से राकेश पांडे को उम्मीदवार बनाया है। 

वहीं, गोरखपुर शहरी से विजय कुमार श्रीवास्तव, तिलोई से अमरनाथ पांडे, औरैया से सुनीता देवी, अयोध्या से शुभम, बहराइच से रजत चौरसिया, पयागपुर से सनीष मणि मिश्रा, बैरिया से रजनीश यादव, उतरौला से मुस्तकीम, बबेरू से माखनलाल तिवारी, बांदा से विनय कुमार, बाराबंकी से इंजीनियर प्रदीप सिंह वर्मा, जैदपुर से भागीरथ गौतम, सलेमपुर से उदय भान को टिकट दिया है। 

इसके अलावा राव जलेसर से प्रेमलता, अमृतपुर से राज शर्मा, जसराना से अमित यादव, सादाबाद से कुमारी आरती, भट्ट जौनपुर से विनोद कुमार सिंह वत्स, बबीना से सत्येंद्र, रसूलाबाद से रामचंद्र गौतम, घाटमपुर से संजय पाल, कानपुर कैंट से राशिद जमाल, निघासन से हरीश वर्मा, ललितपुर से संजय खान, महरौनी से गणेश राम रजक और करहल से शिशुपाल सिंह यादव को प्रत्याशी घोषित किया है।