BREAKING NEWS

गडकरी को संसदीय बोर्ड से हटाए जाने पर राकांपा ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- बढ़ते कद की वजह से पद छीना◾थाईलैंड के दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, सबसे पवित्र बौद्ध मंदिर के किए दर्शन ◾बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम के बाद लालू प्रसाद का बड़ा बयान, कहा- 2024 में मोदी को हटाना है ◾आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर साधा निशाना, कहा- सभी को पता है कि असली मुख्यमंत्री कौन है ◾रेलवे ने सामान बेचने वालों को दिया बड़ा तौहफा, अब डिजाइनर गाड़ियां और कंटेनर भी उपलब्ध कराएगी सरकार ◾अमित शाह ने नीतीश कुमार के आरसीपी सिंह संबंधी दावे को किया खारिज◾राजस्थान सरकार के कुशासन के कारण बदमाशों ने महिला शिक्षिका को जिंदा जलाया : कैलाश चौधरी◾बिहार के महागठबंधन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम का एजेंडा होगा तैयार : कांग्रेस ◾आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा अपना गढ़ भी बचा नहीं पाएंगी : केशव प्रसाद मौर्य◾चीनी जहाज 'युआन वांग 5' के कप्तान का बड़ा दावा, कहा- शांति और मैत्री मिशन पर है यह जहाज ◾सीएम धामी ने लॉन्च की अग्निपथ योजना, 19 अगस्त को कोटद्वार में भर्ती रैली◾दिल्लीः कोरोना के मामलों में वृद्धि के बीच अस्पतालों में दो गुना बढ़ी मरीजों की संख्या, जानिए कितने बचे हैं बैड ◾मुझे उन अधिकारियों की सूची दें जो भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनते : योगी आदित्यनाथ ◾भारत के लिए प्रदूषण बना बड़ी चिंता! दिल्ली में हर साल हजारों की जाती है जान ◾जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ के बाद फरार आतंकवादियों की तलाश में जुटी पुलिस, हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल ◾हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस के दो विधायकों ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण, मुख्यमंत्री जयराम ने किया स्वागत◾थाईलैंड के विदेश मंत्री के साथ एस. जयशंकर ने की खास बातचीत, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा ◾दिल्ली में रोहिंग्या मुसलमानों को फ्लैट देने का नहीं दिया कोई निर्देश : केंद्रीय गृह मंत्रालय ◾दिल्ली के बक्करवाला के अपार्टमेंट में भेजे जाएंगे रोहिंग्या शरणार्थी, पुलिस सुरक्षा भी कराई जाएगी मुहैया : हरदीप सिंह पुरी◾अब रोहिंग्या शरणार्थियों के पास होगा रहने का ठिकाना, केंद्र के फैसले पर AAP हमलावर, BJP नाखुश◾

उत्तर प्रदेश की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, योगी सरकार ने 18 IAS अधिकारियों के किए तबादले

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए जिनमें छह जिलों में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए हैं। इनके अलावा कुछ कमिश्नर भी बदले गए हैं। मुकेश मेश्राम प्रमुख सचिव पर्यटन के साथ महानिदेशक पर्यटन (Director General Tourism) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

एनजी रवि सचिव व महानिदेशक पर्यटन से मंडलायुक्त (Divisional Commissioner) गोरखपुर बनाए गए हैं। जयंत नार्लिकर मंडलायुक्त गोरखपुर से अपने मूल कैडर में वापस किए गए हैं। बीएल मीणा प्रमुख सचिव समाज कल्याण व अल्पसंख्यक कल्याण से प्रमुख सचिव सहकारिता (Principal Secretary Co-Operations) बनाए गए हैं।

एमवीएस रामीरेड्डी अपर मुख्य सचिव सहकारिता से अपर मुख्य सचिव उद्यान (Additional Chief Secretary) होंगे। मनोज सिंह अपर मुख्य सचिव उद्यान से अपर मुख्य सचिव वन तथा सुधीर गर्ग प्रमुख सचिव वन से प्रमुख सचिव पशुधन, दुग्ध विकास मत्स्य व समन्वय बनाए गए हैं। सुभाष चंद शर्मा मंडलायुक्त झांसी से प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा पद पर तैनात किए गए हैं। 

अजय शंकर पांडेय डीएम गाजियाबाद से मंडलायुक्त झांसी बनाए गए हैं। के. रवीन्द्र नायक प्रमुख सचिव व आयुक्त ग्राम विकास से प्रमुख सचिव समाज कल्याण व अल्पसंख्यक कल्याण पद पर तैनात किए गए हैं। आरके सिंह डीएम मुरादाबाद से डीएम गाजियाबाद तो अंकित अग्रवाल उपाध्यक्ष प्रयागराज विकास प्राधिकरण से एटा के जिलाधिकारी बने हैं। 

विभा चहल डीएम एटा से अपर निदेशक आईसीडीएस और बाल कृष्ण त्रिपाठी विशेष सचिव पंचायती राज से डीएम अमरोहा के पद पर तैनात किये गये हैं। शैलेन्द्र सिंह का डीएम खीरी से डीएम मुरादाबाद तथा अरविंद चौरसिया अपर निदेशक आईसीडीएस से डीएम खीरी पद पर तबादला किया गया है। उमेश मिश्रा डीएम अमरोहा से डीएम बिजनौर, आरके पांडे डीएम बिजनौर से विशेष सचिव आबकारी बनाए गए हैं।