BREAKING NEWS

माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾

UP MLC Election: सुशील आनंद को एमएलसी बनाएगी SP? स्वामी प्रसाद मौर्य भरेंगे नामांकन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधान परिषद् (MLC Election) की 13 सीटों पर चुनाव होने हैं, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के नाम पर मुहर लगाई है। विधान परिषद् के चुनाव के लिए सपा से स्वामी प्रसाद मौर्य, सोबरन सिंह यादव और अरविंद राजभर के नामों पर सहमति बन सकती है। इसके अलावा सुशील आनंद को एमएलसी बनाया जा सकता है, कुछ वक्त पहले तक यह कहा जा रहा था कि सुशील आनंद (Sushil Anand) आजमगढ़ (Azamgarh By-Election) सीट से लोकसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया जाएगा। 

SP से स्वामी प्रसाद मौर्य आज भरेंगे नामांकन 

बता दें कि यूपी विधान परिषद् की 13 सीटों में से 9 पर सत्तारूण दल भारतीय जनता पार्टी का जीतना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं विपक्षी दल सपा के 4 सीटों पर जीत हासिल करने के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य हालही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले ही भाजपा को छोड़कर सपा में शामिल हुए थे। बता दें कि सपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) भी विधान परिषद् चुनाव में एक सीट लेने के लिए दबाव बना रही है। जबकि पार्टी कुछ और नेताओं से भी वादा कर चुकी है।

जानें कौन हैं सुशील आनंद, जो बन सकते हैं MLC ?

बता दें कि सुशील आनंद बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के बेटे हैं, ऐसा माना जा रहा है कि सपा दलित कार्ड खेलकर अपने किले को बचाने की कोशिश कर रही है। बताते चलें की आजमगढ़ सीट पर बसपा ने  शाह आलम गुड्डू जमाली पर दांव लगाया है, वहीं सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी में आजमगढ़ सीट पर दावेदारी के लिए भोजपुरी सिंगर और एक्टर निरहुआ को चुना है। 

यूपी : विदेशी नंबरों से RSS कार्यालयों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस