BREAKING NEWS

भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾

उत्तर प्रदेश

पीलीभीत के इस सरकारी स्कूल में मदरसे की प्रार्थना कराई जा रही थी बच्चों को, BSA ने मांगा हेडमास्टर से जवाब

 0

सोशल मीडिया पर इन दिनों उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के बीआरसी स्कूल का वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस वीडियो के वायरल होने के बाद छात्र-छात्राओं का मानसिक शोषण का आरोप प्रधानाध्यापक पर लगाया और उप जिला अधिकारी बीसलपुर को इसके बारे में जानकारी दी है।  जैसे ही बीएसए के संज्ञान में यह मामला आया उन्होंने खंड शिक्षा बीसलपुर से जवाब मांगा है। 

बता दें कि मदरसे की प्रार्थना कतारों में खड़े होकर परिषदीय स्कूल के बच्चे कर रहे थे। वीडियो में जो बच्चे प्रार्थना कर रहे हैं वह दरअसल स्कूल के प्रधानाध्यापक के कहने पर कर रहे थे। सोशल मीडिया पर जैसे ही बच्चों का यह वीडियो वायरल हुआ उसके बाद मीडिया ने बच्चों के पास स्कूल जाकर बात करनी चाहिए लेकिन बच्चों ने कैैमरे के सामने प्रधानाध्यापक के डर से कुछ नहीं कहा। 

एसडीएम बीसलपुर सौरभ दुबे को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि बच्चों पर अध्यापक मानसिक शोषण कर रहे हैं और कहा कि इसकी कार्रवाई करें। खबरों के अनुसार, नगर के अध्यक्ष रवि सक्सेना के पास एक वीडियो आया और उसमें मदरसे ही प्रार्थना स्कूल के बच्चों को कराई जा रही थी। 

उस स्कूल में हिंदू  बच्चे भी हैं जिन्हें मदरसे की प्रार्थना कराई जा रही थी। उन्होंने कहा कि किसी भी विद्यालय के पास धर्म शिक्षा देने का अधिकार नहीं है ऐसे में वह कैसे मदरसे की प्रार्थना करवा रहे हैं। एसडीएम को ज्ञापन इसके लिए हमने दे दिया है। 

मीडिया से बात करते हुए स्कूल के प्रधानध्यापक ने कहा कि सारी प्रार्थना तो एक ही होती हैं और हमारे स्कूल में 267 छात्र-छात्राएं हैं। उन्होंने कहा कि स्कल में मुस्लिम बच्चों की आबादी 90 प्रतिशत है और मदरसे की प्रार्थना मुस्लिम बच्चों के कहने पर ही कराई जाती है। इतना ही नहीं राष्टीय गान भी बच्चों को कराया जाता है। 

मीडिया से बात करते हुए बीसएए देवेंद्र स्वरूप ने कहा कि मेरे संज्ञान में यह मामला आ चुका है। खंड शिक्षा अधिकारी बीसलपुर से इसके संबंध में आख्या मांगा है। आख्या जैसे ही हमने मिलेगी हम प्रधानाध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेंगे।