BREAKING NEWS

किसानों ने दिल्ली को चारों तरफ से घेरने की दी चेतावनी, कहा- बुराड़ी कभी नहीं जाएंगे◾दिल्ली में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के 4906 नए मामले की पुष्टि, 68 लोगों की मौत◾महबूबा मुफ्ती ने BJP पर साधा निशाना, बोलीं- मुसलमान आतंकवादी और सिख खालिस्तानी तो हिन्दुस्तानी कौन?◾दिल्ली पुलिस की बैरिकेटिंग गिराकर किसानों का जोरदार प्रदर्शन, कहा- सभी बॉर्डर और रोड ऐसे ही रहेंगे ब्लॉक ◾राहुल बोले- 'कृषि कानूनों को सही बताने वाले क्या खाक निकालेंगे हल', केंद्र ने बढ़ाई अदानी-अंबानी की आय◾अमित शाह की हुंकार, कहा- BJP से होगा हैदराबाद का नया मेयर, सत्ता में आए तो गिराएंगे अवैध निर्माण ◾अन्नदाआतों के समर्थन में सामने आए विपक्षी दल, राउत बोले- किसानों के साथ किया गया आतंकियों जैसा बर्ताव◾किसानों ने गृह मंत्री अमित शाह का ठुकराया प्रस्ताव, सत्येंद्र जैन बोले- बिना शर्त बात करे केंद्र ◾बॉर्डर पर हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, जम्मू में देखा गया ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद लौटा वापस◾'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- नए कृषि कानून से किसानों को मिले नए अधिकार और अवसर◾हैदराबाद निगम चुनावों में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 2023 के लिटमस टेस्ट की तरह साबित होंगे निगम चुनाव ◾गजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान, राकेश टिकैत का ऐलान- नहीं जाएंगे बुराड़ी ◾बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा- कृषि कानूनों पर फिर से विचार करे केंद्र सरकार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 94 लाख के करीब, 88 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात ◾योगी के 'हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने' वाले बयान पर ओवैसी का वार- नाम बदला तो नस्लें होंगी तबाह ◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामले 6 करोड़ 20 लाख के पार, साढ़े 14 लाख लोगों की मौत ◾सिंधु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आगे की रणनीति के लिए आज फिर होगी बैठक ◾छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, CRFP का अधिकारी शहीद, सात जवान घायल ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾भाजपा नेता अनुराग ठाकुर बोले- J&K के लोग मतपत्र की राजनीति में विश्वास करते हैं, गोली की राजनीति में नहीं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उत्तर प्रदेश : बीमार है सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी

समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव के गांव मे स्थापित देश की इकलौती सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी मे इस कदर बदहाली का आलम है कि तीमारदार मरीजों के लिये घरो से पंखा लाने को मजबूर है। मरीजो और डाक्टरो को एक दूसरे छोर पर जाने के लिए बनी लिफ्टे भी खराब पडी हुई है। पांच केबीए का ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण पिछले एक माह से कई महत्वपूर्ण स्थानो पर एसी ना चलने के कारण त्राहि त्राहि मची हुई है। 

नया ट्रांसफार्मर स्थापित करने के लिए करें 50 लाख रुपए की आवश्यकता बताई गई है जिसे यूनिवर्सिटी प्रशासन को देना है लेकिन यूपीआरएनएन के अधिकारियों को यूनिवर्सिटी की ओर से यह रकम नहीं मिल पा रही है। नतीजे के तौर पर संस्थान में अधिकतर स्थानों पर एसी का इस्तेमाल नही किया जा पा रहा है, इस कारण मरीज बेहद परेशान बने हुए हैं।

 

गायनी विभाग में भर्ती मरीजों के तीमारदार अपने घरों से टेबल फैन लगा कर बैठे है तीमारदारों का कहना है कि संस्थान में डाक्टर मरीजों को देख तो रहे हैं लेकिन दवाइयों को देने के बजाय बाहर से लिखने में ज्यादा जोर दे रहे हैं। इसका असल कारण क्या है यह तीमारदारों ओर मरीजो को नहीं पता है लेकिन संस्थान के सूत्र बताते हैं कुलपति ने दवाइयों की आपूर्ति करने वाली कंपनी के भुगतान पर रोक लगा दी है। इस कारण संस्थान में दवाइयों का टोटा बना हुआ है। जब किसी भी मरीज के तीमारदार को डाक्टर दवा की पर्ची लिख कर देता है तो अपने मरीज के हितकर वो मेडिकल स्टोर से दबाइयो को खरीदने के लिए विवश हो जाता है। 

गायनी विभाग में इस समय करीब 60 के आसपास महिला मरीज भर्ती है लेकिन एसी ना चलने के कारण उनके तीमारदार अपने अपने पीड़तों की सुविधा का मद्देनत्रर घरों से पंखा लेकर आये हुए है जिनको बाकायदा चलता हुआ देखा जा सकता है। एससी ना चलने के कारण ओपीडी, एसआईसीयू, पुरानी इमरजेंसी में करीब एक माह से हालात खराब है। एसआईसीयू जहां सीरियस मरीजो को रखा जाता है वहॉ भी स्थिति दयनीय बनी हुई है। 

इन सबको दुरस्त करने का सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में यूपीआरएनएन को टेंडर मिला हुआ है। यूपीआरएनएन की प्रोजेक्ट मैनेजर ए। के.सिंह कहना है कि 5 केबीए के जले हुए ट्रांसफार्मर के स्थान पर नये ट्रांसफार्मर को स्थापित करने के लिए धन की मांग संस्थान से की गई है जब घन मिल जायेगा तब ट्रांसफार्मर की स्थापना कर दी जाएगी।