BREAKING NEWS

देश भर में कोरोना का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोग इससे संक्रमित◾कोरोना की चपेट में आया सऊदी का शाही परिवार, किंग सलमान आइसोलेशन में◾Coronavirus : महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 25 मौतें, राज्‍य में 1,364 लोग संक्रमित ◾कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची◾डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾Covid-19 : दवा मिलने पर भारत के फैसले से डोनाल्ड ट्रम्प के सुर बदले नजर आए, कहा- थैंक्यू PM मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उत्तर प्रदेश : हमीरपुर में तिहरे हत्याकाण्ड मामला, 8 अभियुक्तों को आजीवन कारावास

उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के मऊरानीपुर कस्बे में 13 साल पहले हुए तिहरे हत्याकाण्ड मामले में हमीरपुर जिले की विशेष अदालत (डकैती) के न्यायाधीश अनिल कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को आठ अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 

अदालत ने इसके सजा के साथ सात अभियुक्तों पर एक-एक लाख सोलह-सोलह हजार रूपये अर्थदण्ड भी लगाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार 17 दिसम्बर 2006 की रात मनोज श्रोतिया अपनी कार से साथी विमल और मौनीपाल के साथ कानपुर से झांसी मऊरानीपुर लौट रहा था, मनोज के भाई विनोद ने जब उससे पूछा कि वह कहा जा रहा है तो उसने कहा कि अपनी पत्नी अराधना के जेवर और रिवाल्वर घर रखने जा रहा है। जैसे ही वह आगे बढ़ तभी मऊरानीपुर के पासा होटल के वाहन सवार हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर मनोज, विमल और मौनीपाल की हत्या कर दी और जेवर तथा रिवाल्वर लूटकर ले गये थ। इस घटना मे दीपचन्द, और रामबाबू गम्भीर रुप से घायल हो गये थे। 

तिहरे हत्याकांड की रिपोर्ट मृतक मनोज श्रोतिया के भाई विनोद श्रोतिया ने लेखराज और उसके दो पुत्रों जयहिन्द सिंह भगत सिंह के अलावा भतीजे रामस्वरुप और महेन्द, के अलावा वीर सिंह, शनु कुशवाहा, दयाराम, स्वामी प्रसाद पासा, कामकाज के खिलाफ दर्ज करायी थी। वादी ने इस मुकदमें को झांसी से हमीरपुर अदालत में स्थानान्तरित कराया था। उनका तर्क था कि उसे झांसी में न्याय नहीं मिल सकता,क्योंकि सभी अभियुक्त असरदार लोग है। तब से हमीरपुर न्यायालय में ही इस मामले की सुनवायी हो रही थी। 

इस मुकदमे के दौरान कामकाज की मृत्यु हो चुकी है। जिसमे दयाराम आज भी फरार है। इस मुकदमें की सुनवाई करते हुए विशेष अदालत (डकैती) के न्यायाधीश अनिल कुमार शुक्ला ने आठ अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने आठ में से सात अभियुक्तो को सजा के साथ-साथ एक-एक लाख 16-16 हजार जबकि आठवें अभियुक्त स्वामी प्रसाद पासा को एक लाख अठारह हजार रूपये का अर्थदण्ड लगाया। इस मुकदमें की पैरवी शासकीय अधिवक्ता दिनेश कुमार शर्मा और सहायक शासकीय अधिवक्ता रुद्रप्रताप सिंह ने की।