BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

उत्तर प्रदेश में CAA के खिलाफ भीड़ हुई हिंसक, लगाई पुलिस चौकी में आग, 5 लोगों की मौत

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में देश के अनेक हिस्सों में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए सुरक्षाबलों को शुक्रवार को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

बृहस्पतिवार को अनेक शहरों में सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद विभिन्न तबकों ने राष्ट्रीय राजधानी सहित विभिन्न स्थानों पर अपने प्रदर्शन जारी रखने की घोषणा की है। इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं।

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में शुक्रवार को 12 पुलिस थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू की गई है और इन क्षेत्रों में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला जहां तीन दिन पहले संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क उठी थी। पुलिस ने कानून-व्यवस्था पर नजर रखने के लिए ड्रोन विमानों का इस्तेमाल कर रही है।

UPDATE :-


-उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में 5 लोगों की मौत हुई है जिसमे से 2 बिजनौर में, 1 कानपुर में , संभल और फिरोजाबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है बता दे कल लखनऊ में हुई हिंसा में एक प्रदर्शनकारी की मौत हुई थी


-यूपी के बिजनौर में इंटरनेट सेवाएं अगले आदेश तक बंद की गईं


-यूपी के बिजनौर के नहटौर में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग में चार लोग गंभीर घायल, एक की मौत।  8 पुलिस वाले भी 8 घायल। 


-उत्तर प्रदेश के मेरठ में चल रहा नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की इस्लामाबाद चौकी को आग लगा दी है। इसके साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है।

-उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में नागरिकता कानून के खिलाफ भड़के हिंसक प्रदर्शन में 4 पुलिसकर्मी और 8 अन्य घायल हुए हैं। एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है जिस वजह से उसे बेहतर इलाज के लिए आगरा रेफर कर दिया गया है। प्रदर्शन के दौरान 7 बाइकें और 1 पुलिस पोस्ट को आग लगाई गई।


-उत्तर प्रदेश के बहराइच में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

-उत्तर प्रदेश के मेरठ में चल रहे नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों पर किया पथराव।


-उत्तर प्रदेश में चल रहे नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन पर लखनऊ के डिप्टी मजिस्ट्रेट ने कहा की लखनऊ में सुरक्षा स्थिति पर नजर रखने के लिए पुलिस के द्वारा ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा स्थिति अब नियंत्रण में है।


-मुज़फ्फरनगर में चल रहे नागरिकता कानून का विरोध में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों पर किया पथराव. जबाब में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर की लाठीचार्ज।

-नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ हुई हिंसक। कई गाड़ियों में की तोड़फोड़। पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लिए दागे आंसू गैस के गोले।

-उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में नागरिकता कानून का विरोध के विरोध में यहां प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की, जवाब में पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले दागे गए। फिरोजाबाद के अलावा यूपी के मुजफ्फरनगर में भी पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया।

-उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के बीच इन जगहों पर हैं। इंटरनेट बैन गाजियाबाद, अलीगढ़, प्रयागराज, लखनऊ, मंगलुरु, संभल, पीलीभीत, शाहजहांपुर,  मेरठ,  सहारनपुर,  कानपुर,  आगरा

-उत्तर प्रदेश के संभल में सपा सांसद शफिकुर रहमान समेत 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज यूपी के संभल में सपा सांसद शफिकुर रहमान और फिरोज खान समेत 17 लोगों को खिलाफ एफआईआर दर्ज। नागरिकात कानून के खिलाफ 19 दिसंबर को हिंसा फैलाने का है आरोप।

गाजियाबाद प्रशासन ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश दिए है। गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक गाजियाबाद में इंटरनेट बंद रहेगा। बताया जा रहा है कि नागरिकात कानून के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियातन यह कदम उठाया गया है।