BREAKING NEWS

कांग्रेस को चुनौती देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, कहा - टाइगर अभी जिंदा है ◾म्यांमार में बड़ा हादसा, हरे पत्थर की खदान में भूस्खलन से करीब 123 लोगों की मौत ◾चीन के साथ तनाव के बीच, लद्दाख में भारत ने स्पेशल फोर्स के जवानों को तैनात किया◾बिहार में आकाशीय बिजली ने आज फिर बरपाया कहर, चपेट में आने से 20 लोगों की हुई मौत◾चीन के साथ तनाव के बीच मोदी सरकार ने Mig-29 और सुखोई विमानों की खरीद को दी मंजूरी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा हुआ स्थगित, सैन्य तैयारियों का लेना था जायजा◾राहुल ने केंद्र पर रेलवे का निजीकरण करने का लगाया आरोप, बोले- रेल को भी गरीबों से छीन रही है सरकार◾रविशंकर प्रसाद बोले-अगर कोई बुरी नजर डालता है तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा◾दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शाह ने आज योगी,केजरीवाल और खट्टर की बुलाई बैठक ◾ जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾देश के पहले 'प्लाज्मा बैंक' का CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन, जाने कैसे डोनेट कर सकते हैं प्लाज्मा◾मध्यप्रदेश : शिवराज चौहान के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री ने ली शपथ ◾देश में कोरोना का आंकड़ा 6 लाख के पार, पिछले 20 दिनों के अंदर 3 लाख से अधिक केस आए सामने ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख के पार, अब तक 5 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾असम में बाढ़ से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 33 हुई, 15 लाख लोग हुए प्रभावित◾प्रियंका गांधी का मकान खाली कराने का कदम PM मोदी और CM योगी की बेचैनी दिखाता है : कांग्रेस◾रेलवे ने दी निजी यात्री ट्रेने शुरू करने को हरी झंडी, 30,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश◾भारत के साथ सैन्य कमांडरों की बातचीत में प्रगति का चीन ने किया स्वागत, कहा - तनाव जल्द कम होगा ◾चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर भारत के साथ खड़ा हुआ अमेरिका, कहा - सुरक्षा के लिए जरूरी ◾दिल्ली में 2,442 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 89 हजार के पार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चाणक्य ने नंदवंश को उखाडने तो अमित शाह ने कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का लिया संकल्प : CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आदि शंकराचार्य, चाणक्य, सावरकर और मोदी की छाप है और जिस तरह भारत की गुलामी का कारण बने नंद वंश को उखाडने का संकल्प चाणक्य ने लिया था कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का संकल्प शाह ने लिया है। 

योगी ने यहां लोकभवन में ‘अमित शाह और भाजपा की यात्रा’ पुस्तक पर आयोजित परिचर्चा में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अमित शाह के जीवन में चार महापुरुषों की छाप देखने को मिलती है। उनमें आदि शंकराचार्य की साधना, आचार्य चाणक्य की नीति, वीर सावरकर का राष्ट्रवाद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता का भाव है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदि शंकराचार्य की सांस्कृतिक विरासत को संभालने का भाव अमित शाह में है। उन्होंने कहा, ''भारत की गुलामी का कारण बने नंदवंश को उखाड़ फेकने का संकल्प चाणक्य ने लिया था और कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का संकल्प अमित शाह ने लिया।'' योगी ने कहा कि अन्य दलों ने देश की कीमत पर राजनीति की। भारतीय जनसंघ अकेला दल था, जिसने कहा कि दल से बड़ा देश है। 

1976 में लोकतंत्र को बचाने के लिए जनसंघ ने जनता पार्टी में अपना विलय किया था। उन्होंने कहा कि जनता पार्टी जब स्थिति नहीं संभाल पाई, तो 1980 में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी यात्रा प्रारम्भ की जिसने अपने सिद्धान्तों से समझौता किए बिना मात्र 16 वर्ष में देश में अपनी पहली सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा सनातन धर्म की मूल भावना ‘’सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया’’ को प्रकट करने वाला है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की यात्रा से दो नेता निकले हैं। पहला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दूसरा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हैं। मोदी ने आज देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में एक लोकप्रिय नेता के रूप में अपना विशिष्ट स्थान बनाया है। 

अमित शाह की यात्रा बूथ अध्यक्ष से प्रारम्भ होकर आज भारत के गृहमंत्री के रूप में देखने को मिलती है। कोई व्यक्ति अचानक बड़ा व्यक्तित्व नहीं बन जाता है। उस व्यक्ति का समाज, लोकतंत्र एवं राष्ट्र के लिए भाव और अंत:करण क्या है यह समझने की आवश्यकता है। योगी ने कहा, ''लोकसभा उपचुनाव में निराशाजनक हार के बाद मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पास गया था। 

महागठबंधन के विषय में उनसे चर्चा की, तब उन्होंने कहा था कि सपा, बसपा या जो भी दल महागठबंधन में शामिल होना चाहते हैं, हो जाएं यह सब गायब हो जाएंगे, विपरीत से विपरीत परिस्थितियों में भी भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में बड़ी जीत दर्ज करेगी। बस आप परिश्रम करते रहिए, क्योंकि परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता।'' 

योगी ने कहा कि शाह रात में दो बजे सोते थे, सुबह छह बजे प्रचार के लिए निकल जाते थे। उनमें परिश्रम की पराकाष्ठा का भाव है जिसका परिणाम आज सबके सामने है। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, पुस्तक के दोनों लेखक श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के निदेशक अनिर्बान गांगुली और सीनियर रिसर्च फेलो शिवानंद द्विवेदी मौजूद रहे।