BREAKING NEWS

ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾

सपा सत्ता में आई तो नपेंगे फर्जी मुठभेड़ करने वाले

लखनऊ : हिन्दू-मुस्लिम तेली महासभा की बैठक में में पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में लोगों को चिह्नित करके गोली मारा जा रहा है और इसे एनकाउंटर का नाम दिया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार बनने पर इन फर्जी एनकाउंटरों की जांच होगी और इसमें जो भी प्रशासनिक अधिकारी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का यह दावा सत्य से परे है कि एनकाउंटर से प्रदेश में अपराधों में कमी आई है। सच्चाई यह है कि ज्यादातर एनकाउंटर फर्जी हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कानून- व्यवस्था की विफल स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि जनता डरी हुई है। महिलाओं की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। बलात्कार की घटनाओं से बच्चियां सहमी हुई हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि बलात्कार और नृशंसकाण्ड की गूंज राष्ट्रसंघ तक में सुनाई दी है। प्रधानमंत्री को भी अपने विदेश दौरे में इन घटनाओं पर सफाई देनी पड़ी। भाजपा ने भारत को ‘राष्ट्रीय शर्म‘ की स्थिति तक पहुंचा दिया है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा जबसे सत्ता में आई है सामाजिक विघटन के साथ उसने अर्थव्यवस्था और कानून-व्यवस्था को भी चौपट कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग नोट इकट्ठा कर रहे हैं और एटीएम खाली कर रहे है। बाजार से नोट गायब होने में भाजपा की बड़ी भूमिका है। इन रुपयों का उपयोग लोकसभा चुनाव में हो सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाज में खाई भाजपा ने पैदा की है। उसने सभी जातियों को धोखा दिया है। चाय से बात शुरू हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने बताया कि वह तेली पिछड़े समाज से हैं। अब समाज में जागरूकता है और भाजपा की लाख कोशिशों के बावजूद कोई रास्ता नहीं भटकेगा। उन्होंने कहा सामाजिक न्याय से ही विकास सम्भव है। कोई नफरत न हो और झगड़ा न हो इसलिए जनगणना के आधार पर सबको सम्मान, अवसर और अधिकार मिलना चाहिए। राजनीति से वैचारिक प्रदूषण समाप्त करने के लिए हिन्दू-मुस्लिम एकता जरूरी है।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।