BREAKING NEWS

UP : सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प में 9 की मौत, CM योगी ने जांच के दिए निर्देश ◾उत्तराखंड से बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित ◾व्हिप को निष्प्रभावी करने वाले SC के फैसले ने खराब न्यायिक मिसाल पेश की : कांग्रेस◾इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों को करेंगे बाहर : अमित शाह◾चीन-भारत सीमा पर दोनों देशों के सुरक्षा बलों द्वारा बरता जा रहा है संयम : राजनाथ◾पीछे हटने का सवाल नहीं, विधानसभा की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्सा : कर्नाटक के बागी विधायक◾मुंबई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद लाहौर से गिरफ्तार◾सुप्रीम कोर्ट का फैसला असंतुष्ट विधायकों के लिए नैतिक जीत : येदियुरप्पा◾कर्नाटक संकट : विधानसभा अध्यक्ष बोले- संवैधानिक सिद्धांतों का करुंगा पालन◾कर्नाटक संकट : SC ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफों पर स्पीकर ही करेंगे फैसला◾जम्मू एवं कश्मीर : सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़◾पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद के घर और दफ्तर पर CBI की छापेमारी◾समाजवादी पार्टी को सता रही है मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता◾मुंबई में इमारत गिरने से अभी तक 14 लोगों की मौत, सर्च ऑपरेशन जारी ◾असम, बिहार में बाढ़ से 55 लोगों की मौत, उत्तर प्रदेश में वर्षा जनित हादसों में 14 की मौत ◾अनुसुइया उइके छत्तीसगढ़ की, हरिचंदन आंध्र के राज्यपाल नियुक्त◾देश के कई हिस्सों में दिखेगा चंद्र ग्रहण, करीब एक बजकर 31 मिनट शुरू और चार बजकर 20 मिनट पर होगा खत्म◾बनगांव में भाजपा, TMC के बीच संघर्ष, निषेधाज्ञा लागू ◾चंद्रग्रहण : सूतक काल के दौरान बंद रहेंगे मंदिर के कपाट ◾राष्ट्रपति उच्चतम न्यायालय की नई सौध इमारत का करेंगे उद्घाटन◾

उत्तर प्रदेश

बेखौफ अपराधियों से महिलाएं और बच्चियां दहशत में : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आए दिन हो रही लूट, हत्या, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवालिया निशान लगाती है। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि अपराधियों में कानून का खौफ नहीं दिखाई देता है। जेलों तक से उनके काले धंधे चल रहे हैं। महिलाओं और बच्चियों में खास तौर पर बहुत दहशत है क्योंकि असामाजिक तत्वों पर कोई नियंत्रण नहीं है। भाजपा का एंटी रोमियो स्क्वाड नाम लेने भर को रह गया है। 

उन्होने कहा कि एटा में आवागढ़ के नगला राजा निवासी एक महिला को डरा-धमकाकर दो पुलिस कर्मियों ने अपनी हवस का शिकार बनाया। यह सिलसिला पांच माह तक चलता रहा। महिला और उसका पति तथा परिवार के लोग पुलिस के डर से गांव छोड़ गए हैं। स्थिति की गंभीरता का अंदाज इससे लगता है कि खुद कई पुलिसकर्मी रक्षक के बजाय भक्षक की भूमिका में उतर आए हैं। एटा पुलिस के दारोगाओं द्वारा महिला से बलात्कार की घटना घोर निंदनीय है। 


सपा अध्यक्ष ने कहा कि राजधानी लखनऊ में सरोजनी नगर में कार सवार दो युवकों ने एक व्यापारी की नकदी लूट ली। सचिवालय के समीक्षा अधिकारी रिश्वतखोरी में पकड़े गए। अलीगढ़ में एक होटल में बलात्कार की घटना घटी। हनुमतनगर (अयोध्या) के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के गांव में युवती से दुष्कर्म की कोशिश हुई और उसे जान से मारने की धमकी दी गई। लखनऊ के निगोहां थाना क्षेत्र में छह वर्ष की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश की गई। लखनऊ में डीजीपी कार्यालय में तैनात एक सिपाही ने किशोरी से छेड़छाड़ की, जिसकी रिपोर्ट पारा थाने में दर्ज कराई गई है। 

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में सरकार के लोग ही महिलाओं की इज्जत तार-तार करने में लगे हैं। किशोरियों में तो इतना भय व्याप्त हो गया है कि बहुतों ने अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी है। उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए समाजवादी सरकार में 1090 सेवा और अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 सेवा शुरू की गई थी। इन सेवाओं को भाजपा राज में निष्क्रिय कर दिया गया। 

उन्होंने आगे कहा है कि उत्तर प्रदेश की बदनामी कराने में भाजपा सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। अपराधिक घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण नहीं हो रहा है। जान माल और सम्मान की सुरक्षा कौन कहे मूल प्रश्न है कि क्या यूपी में कानून का राज भी है?