BREAKING NEWS

नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾नेताजी जयंती : PM मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण, सम्मान में कही ये बात ◾दिल्ली : बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 9 हजार से अधिक मामलें, इतने मरीजों की हुई मौत ◾पीएम की सुरक्षा चूक को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर ◾ 10 मार्च को अखिलेश यादव कहेंगे- ईवीएम बेवफा है: अनुराग ठाकुर◾SC एवं ST की बदौलत हम न सिर्फ चुनाव जीतेंगे बल्कि यूपी में सरकार भी बनायेंगेः चंद्रशेखर ◾ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए दूसरी बार कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट◾UP: एक और विधायक ने छोड़ा BJP का साथ, बताई यह वजह..., जानें अब तक किन नेताओं ने दिया इस्तीफा ◾नकवी ने मोदी और योगी को बताया 'एम-वाई' फैक्टर, कहा- 3B 'बलवाई, बाहुबली, बेईमानी’ का 'ब्रदरहुड' बेचैन ◾ भाजपा के सहयोगी अपना दल सोनेलाल ने किया मुस्लिम उम्मीदवार का एलान,आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल◾दिल्ली : गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में तैनात हुए 27 हजार से अधिक जवान, कमिश्नर ने दी जानकारी ◾हिंदुओं को जलसे की इजाजत दी तो..विवादित बोल पर बवाल, सिद्धू के सलाहकार मुस्तफा ने धर्म विशेष के खिलाफ उगला जहर ◾बेरोजगारी पर राहुल ने किया केंद्र का घेराव, कहा- सरकार कर रही पूंजीपतियों का विकास, सिर्फ ‘हमारे दो’... ◾

वाराणसी की महिला कारीगरों ने PM मोदी और गलवान घाटी में तैनात सैनिकों को भेजी लकड़ी की राखियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गलवान घाटी में तैनात सैनिकों के लिए वाराणसी की महिला कारीगरों ने लकड़ी की राखियां भेजी हैं। राखियों को वाराणसी में प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय को सौंप दिया गया है। महिला शिल्पकार शालिनी, वंदना, रीता, पुष्पा और सितम ने मोदी को एक पत्र भी भेजा है, जिसमें उनसे अनुरोध किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि राखी गलवान घाटी में सैनिकों तक पहुंचे। 

गिफ्ट पैकेट में लकड़ी के लाह और खिलौने भी शामिल हैं। जियोग्राफिकल इंडिकेशन (जीआई) विशेषज्ञ रजनी कांत ने महिलाओं को लकड़ी की राखियां बनाने में मदद की है। उन्होंने कहा कि ये राखियां एक सप्ताह पहले बनानी शुरू की थीं। 

असम और बिहार में बाढ़ से 6 और लोगों की हुई मौत, 55 लाख से अधिक आबादी प्रभावित

शालिनी ने कहा, "यह हमारी ओर से प्रधानमंत्री और हमारी सुरक्षा के लिए लड़ने वाले सैनिकों के लिए प्यार और विनम्र भाव हैं।"उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के बीच, वाराणसी की महिला कारीगरों को जीआई टैग की गई लकड़ी से लगभग 50 हजार राखियां बनाने का रोजगार का अवसर मिला है।