BREAKING NEWS

UPSC सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, प्रदीप सिंह ने हासिल किया प्रथम स्थान◾राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा

उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि नारी शक्ति को देश की सत्ता में वर्चस्व हासिल करने की जरूरत है। दो दिवसीय दौरे के पहले दिन श्रीमती वाड्रा ने यहां पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा‘‘ महिला अपराध के मामले में उत्तर प्रदेश देश में पहले नम्बर पर है। पिछले 11 महीनों में सिर्फ उन्नाव में बलात्कार की 90 घटनाये हो चुकी है। 

पुलिस महिलाओं की सुरक्षा करने के बजाय अपराधियों को संरक्षण दे रही है। उन्नाव के माखी में बलात्कार पीडिता को इंसाफ मिल नहीं पाया था कि उसके बाद संभल और मैनपुरी की घटनाओं ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा दिया और अब उन्नाव की एक और घटना ने सरकार के महिला सुरक्षा के दावे की पोल खोल दी।’’

 उन्होने कहा कि देश की महिलाओं को चाहिये कि वे राजनीति में बढ चढ कर हिस्सा लें और पुरूषों की बजाय राजनीति में महिलाओं का वर्चस्व हो ताकि महिलाओं के अधिकार और उनकी सुरक्षा को लेकर बनाये गये कानून का अक्षरश: पालन हो सके। 

कांग्रेस महासचिव ने प्रदेश की योगी सरकार को सलाह दी कि वे पुलिस का स्पेशल सेल बनाये जहां हर जिले का पुलिस मुखिया महिला अपराध से संबंधित शिकायतों की जानकारी मुख्यमंत्री को दे सके। इससे सरकार को महिलाओं से संबंधित अपराधों को रोकने में मदद मिलेगी। 

तेलंगाना में पुलिस मुठभेड़ में मारे गये बलात्कार के आरोपियों के बारे में पूछे गये सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्रीमती वाड्रा ने कहा ‘‘ कानून व्यवस्था का पालन कराना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिये। इस बारे में उन्हे विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है। इसलिये प्रतिक्रिया देना अभी सही नहीं होगा।’’ उन्होने आरोप लगाया कि राज्य की योगी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने के बजाय अपराधियों को बचाने में लगी है। उन्नाव के माखी और मैनपुरी की घटनायें इसका प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। उन्होने कहा कि महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों की रोकथाम के लिये कांग्रेस सड़कों पर उतरने पर भी गुरेज नहीं करेगी। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि श्रीमती वाड्रा ने प्रदेश कांग्रेस में हुये संगठनात्मक बदलाव के बाद के हालात की समीक्षा की और राज्य में 2022 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। बैठक में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और राजीव शुक्ला के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मौजूद थे।