BREAKING NEWS

जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾

उत्तर प्रदेश

आज से 4 दिवसीय रूस दौरे पर योगी आदित्यनाथ, तलाशेंगे व्यापारिक संभावनाएं

 yogi adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करीब 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ रूस के दौरे पर जा रहे हैं। उनके साथ उत्तर प्रदेश के अलावा पांच और राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र का प्रतिनिधिमंडल भी रूस दौरे पर जाएगा। 

उप्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि दौरे के तहत उत्तर प्रदेश में डेयरी, फूड प्रोसेसिंग, ऊर्जा और कृषि क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर बातचीत होगी और साथ ही प्रदेश में निवेश को लेकर कई समझौतों पर हस्ताक्षर भी होंगे। 

अधिकारी ने बताया, "मुख्यमंत्री योगी आज रूस जाएंगे और 13 अगस्त को भारत वापस आएंगे। उत्तर प्रदेश से सीएम योगी व्यापारिक संभावना तलाशने रूस जा रहे हैं। उनके साथ लगभग 50 उद्यमी भी होंगे। उद्यमियों और रूस के अधिकारियों के साथ 6 सत्र आयोजित होंगे। दूसरे और चौथे सत्र में उप्र के उद्यमियों और अधिकारियों के बीच वार्ता होगी। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।" 

उन्होंने बताया कि रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू साइन होगा। रूस के इस दौरे पर यूपी के मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, असम और गोवा के सीएम भी भी शामिल होंगे। सभी मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्य का नेतृत्व करेंगे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में ये प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक जाएगा। 

बताया जा रहा है कि कई व्यापारिक समझौते होने के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर समेत कई मुद्दों पर भी बात होगी। वह यात्रा के दौरान निवेश के लिए आने वाले व्यापारियों खासकर विदेश से आने वाले व्यापारियों की समस्याओं के बारे में जानकर आने वाले समय में उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे।